Create

मेलबर्न टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया है। खेल के चौथे दिन भारतीय टीम को जीत के लिए सिर्फ 70 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। युवा बल्लेबाज शुभमन गिल 35 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 27 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में 200 रन बनाकर आउट हो गई थी।

पहला सेशन

पहले सेशन में कंगारू टीम ने अपने कल के स्कोर 133/6 से आगे खेलना शुरु किया। कल के नाबाद बल्लेबाज पैट कमिंस और कैमरन ग्रीन ने बेहतरीन बैटिंग की और शुरुआती झटके नहीं लगने दिए। दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए 57 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई और यही वजह रही कि ऑस्ट्रेलियाई टीम बढ़त लेने में कामयाब रही। हालांकि दोनों खिलाड़ियों को जीवनदान भी मिले। पैट कमिंस 22 रन बनाकर 156 के स्कोर पर आउट हुए। इसके तुरंत बाद कैमरन ग्रीन भी 45 रन बनाकर चलते बने। वहीं नाथन लियोन भी सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आखिरी विकेट के रूप में जोश हेजलवुड आउट हुए। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह को पंजाब की तरफ से सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं खेलने की मिली इजाजत

दूसरा सेशन

भारतीय टीम दूसरे सेशन में 70 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मयंक अग्रवाल एक बार फिर बड़ी पारी खेले बिना पवेलियन लौट गए। उन्होंने सिर्फ 5 रन बनाए। वहीं चेतेश्वर पुजारा भी फ्लॉप रहे और 3 रन बनाकर आउट हो गए। 19 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल ने और कोई विकेट गंवाए बिना आसानी से भारतीय टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया - पहली पारी 195/10 एवं दूसरी पारी 200/10

भारत - पहली पारी 326/10 एवं दूसरी पारी 70/2*

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment