Create
Notifications

AUS vs IND: 3 बदलाव जो दूसरे टी20 के लिए भारतीय टीम में होने चाहिए

भारतीय टीम
भारतीय टीम
Naveen Sharma

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में धमाकेदार जीत हासिल करते हुए सभी को चौंकाने वाला काम किया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले मैच में हराने के बाद दबाव में लाकर भारतीय टीम ने खुद के लिए रास्ता तैयार कर लिया है। दूसरे टी20 में अगर भारतीय टीम जीत हासिल करने में कामयाब रहती है, तो सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। देखा जाए तो इस समय पूरा दबाव ऑस्ट्रेलिया की टीम के ऊपर ही है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में कई धाकड़ और मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं लेकिन उनके खेल में उस तरह का प्रदर्शन दिखना अहम होगा।

भारतीय टीम में इस बार कुछ बदलाव होने के पूरे आसार नजर आते हैं। पिछले मैच में हालांकि हर खिलाड़ी ने अपना बेस्ट देने का प्रयास किया था लेकिन इस बार मैदान और मैच अलग होने के कारण टीम में बदलाव की बात भी की जा सकती है। टीम में दो बड़े परिवर्तन होने के आसार नजर आते हैं। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूती से जाने के लिए रणनीति और खेल दोनों में बेहतर करना होगा। मजबूत रणनीति के दम पर ही कंगारुओं को मुकाबले में हराया जा सकता है। देखना होगा कि इस बार दोनों टीमों के बीच टक्कर कैसे होती है। भारतीय टीम में तीन बदलाव होने के पूरे आसार हैं जिनका जिक्र यहाँ किया गया है।

भारतीय टीम में होने चाहिए ये बदलाव

युजवेंद्र चहल की टीम में शामिल करना

Australia v India - ODI Game 1
Australia v India - ODI Game 1

पिछले मैच में रविन्द्र जडेजा की जगह बतौर कनकशन रिप्लेसमेंट चहल को शामिल किया गया था। युजवेंद्र चहल ने अपनी सार्थकता को साबित करते हुए तीन अहम विकेट लेकर भारत के लिए गेम चेंजर साबित हुए थे। इस बार जडेजा पूरी तरह से बाहर हैं, ऐसे में चहल को बतौर स्पिनर मौका मिलेगा।

वॉशिंगटन सुंदर के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव

वॉशिंगटन सुंदर
वॉशिंगटन सुंदर

पिछले मैच में वॉशिंगटन सुन्दर को आठवें स्थान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। इस बार जडेजा के नहीं होने पर उन्हें सातवें स्थान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। सुन्दर में बड़े शॉट लगाने की क्षमता है और वह इस नम्बर पर उपयोगी साबित हो सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह की वापसी

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

दीपक चाहर की जगह भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह को शामिल किया जाना चाहिए। मोहम्मद शमी अनुभवी हैं और टी नटराजन ने पिछले मैच में बेहतर खेल दिखाया है। ऐसे में दीपक चाहर ही वह खिलाड़ी हैं जिन्हें बाहर रखते हुए बुमराह को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। बुमराह के आने से भारतीय टीम की गेंदबाजी भी काफी मजबूत हो जाएगी।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...