Create
Notifications

3 बदलाव जो मुंबई इंडियंस को IPL 2022 के अपने अगले मैच में करने चाहिए 

6 अप्रैल को रोहित को एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना होगा।
6 अप्रैल को रोहित को एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना होगा।
reaction-emoji
·
Neeraj

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे सफल टीम रही है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल का ख़िताब जीता है। लेकिन आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद ही खराब रही है। टीम ने इस सत्र में दो मुकाबले खेल लिए हैं, और दोनों ही मैचों में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा है। अपने पहले मुकालबे में मुंबई को दिल्ली ने 4 विकेटों से मात दी थी, तो वहीं दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स द्वारा मिले 194 रनों के लक्ष्य को चेस करने में मुंबई असफल रही।

मुंबई को अब भी इस सीजन में अपनी पहली जीत की तलाश है। मुंबई को अपना अगला मुकाबला 6 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है और मुंबई इस मैच को किसी भी हाल में हारना नहीं चाहेगी। लेकिन अगर मुंबई को इस मैच में जीत हासिल करनी है तो उसको इस मुकाबले से पहले अपनी टीम में कुछ बदलाव करने होंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बदलावों के बारे में जिक्र करेंगे जो मुंबई को अपने तीसरे मैच में करने चाहिए।

3 बदलाव जो मुंबई इंडियंस को IPL 2022 के अपने अगले मैच में करने चाहिए

#1 डैनियल सैम्स की जगह फैबियन एलन को टीम में शामिल करना चाहिए

फेबियन एलन
फेबियन एलन

मुंबई ने पहले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल सैम्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। जो दोनों ही मुकाबलों में फ्लॉप साबित हुए हैं। सैम्स ने दो मैचों में कुल 8 ओवर किये थे। जिसमें इन्होनें 11.13 के इकॉनमी रेट से 89 रन खर्च किये थे। इस दौरान सैम्स एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। वहीं बल्लेबाजी करते हुए भी इनका बल्ला शांत रहा है। सैम्स दो मैचों में सिर्फ 7 रन बना पाए हैं।

इस प्रदर्शन को देखकर मुंबई टीम मैनेजमेंट को केकेआर के खिलाफ इनकी जगह फैबियन एलन को मौका देना चाहिए। एलन के अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की बात करें तो ये 34 टी20 मैचों की 24 पारियों में 136.9 के स्ट्राइक रेट से 267 रन बना चुके हैं। गेंदबाजी करते हुए एलन 7.44 की इकॉनमी रेट से 24 बल्लेबाजों को अपना शिकार बना चुके हैं।

#2 सूर्यकुमार यादव को अनमोलप्रीत सिंह की जगह खिलाना होगा

सूर्यकुमार यादव का केकेआर के खिलाफ खेलना लगभग तय है।
सूर्यकुमार यादव का केकेआर के खिलाफ खेलना लगभग तय है।

सूर्यकुमार यादव हेयरलाइन फ्रैक्चर के चलते पहले दो मुकाबले नहीं खेल पाए थे। टीम मैनेजमेंट ने इनकी जगह अनमोलप्रीत सिंह को तीन नंबर के बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था, इस उम्मीद में कि ये यादव की कमी को पूरा करेंगे। लेकिन अनमोलप्रीत ऐसा कुछ भी करने में सफल नहीं हुए। इन दो मैचों में अनमोलप्रीत 100 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 13 रन बना पाए। मुंबई को अब अपने अगले मैच में इनकी जगह सूर्यकुमार को खिलाना होगा, जिससे टीम को एक भरोसेमंद तीन नंबर का बल्लेबाज मिल सके।

#3 बेसिल थंपी की जगह जयदेव उनादकट बने प्लेइंग इलेवन का हिस्सा

जयदेव उनादकट
जयदेव उनादकट

जसप्रीत बुमराह मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। पिछले सीजन के इनके जोड़ीदार ट्रेंट बोल्ट इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में मुंबई की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। पहले दो मैचों में जसप्रीत बुमराह का साथ देने के लिए बेसिल थंपी को खिलाया गया था लेकिन थंपी इन दो मैचों में ज्यादा असरदार साबित नहीं हुए। इनके अंदर अनुभव की कमी दिखाई दी। भले ही थंपी के खाते में 3 विकेट आये लेकिन इस दौरान 12.20 के इकॉनमी रेट से 61 रन भी लुटाए । रोहित शर्मा को थंपी के स्थान पर जयदेव उनादकट को मौका देना चाहिए। उनादकट आईपीएल में 86 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 30.45 की औसत से 85 विकेट चटकाए हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...