3 ऐसे क्रिकेटर जो सोशल मीडिया पर वीरेंदर सहवाग को दे सकते हैं टक्कर

Oxigen Masters Champions League 2016 - Opening Ceremony
Oxigen Masters Champions League 2016 - Opening Ceremony

क्रिकेटरों का अपने फैंस के साथ जुड़े रहना काफी अहम होता है। आज के मॉर्डन युग में ज्यादातर क्रिकेटर विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से अपने फैंस से जुड़े रहने की कोशिश करते हैं। लेकिन कभी-कभी इन क्रिकेटरों को अपनी लोकप्रियता का खामियाजा भी उठाना पड़ता है, क्योंकि फैंस सोशल मीडिया पर मजाक भी कर जाते हैं।

हालांकि इन क्रिकेटरों की सबसे खास बात ये है कि ये तुरंत बेहतरीन तरीके से उस मजाक का उत्तर दे देते हैं और ये काफी गुदगुदाने वाले किस्से होते हैं। इनमें से पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग एक ऐसे क्रिकेटर हैं जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद लगातार ट्विटर पर सक्रिय हैं। ट्विटर पर उनके कमेंट ना केवल व्यंग्यात्मक होते हैं, बल्कि बहुत मजेदार और दिलचस्प होते हैं। किसी भी मुद्दे पर सहवाग व्यंगात्मक तरीके से ट्वीट करने में देर नहीं करते हैं। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में कई और क्रिकेटर भी हैं जो ट्विटर पर लगातार सक्रिय रहते हैं और अपने मजेदार कमेंट्स से सबको गुदगुदाते हैं।

आइए आपको बताते हैं 3 ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में जो सोशल मीडिया पर सहवाग को अच्छी टक्कर दे सकते हैं।

3 ऐसे क्रिकेटर जो सोशल मीडिया पर वीरेंदर सहवाग को दे सकते हैं टक्कर

1.जेम्स नीशम (न्यूजीलैंड)

Super Smash Elimination Final - Canterbury Kings v Wellington Firebirds
Super Smash Elimination Final - Canterbury Kings v Wellington Firebirds

जेम्स नीशम न्यूजीलैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और उन्होंने भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। अपने पर्दापण मैच में ही नीशम ने नंबर 8 पर ब्ल्लेबाजी करते हुए इतिहास रच दिया था। नीशम ने उस मैच की दूसरी पारी में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 137 रन बनाए थे। ऐसा करने वाले वो पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर बने थे।

मैदान के साथ ही नीशम ट्विटर पर भी खूब सक्रिय रहते हैं और हर मुद्दे पर ट्वीट करते रहते हैं। नीशम के ट्वीट काफी मजेदार होते हैं। जिसे पढ़ने में काफी मजा आता है। उनके मन में जो आता है वो सोशल मीडिया पर उसे कह देते हैं, फिर चाहे उसकी कितनी ही आलोचना हो। ऐसा ही उनका एक ट्वीट उस समय आया था जब न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर थी। सितंबर 2016 में जब कीवी टीम कानपुर टेस्ट के लिए कानपुर गई तो वहां की खस्ताहाल सड़कों पर उन्होंने ट्वीट किया था।

इसके अलावा जिमी नीशम ट्विटर पर फैंस के सवालों का जवाब भी काफी मजेदार अंदाज में देते हैं। निश्चित तौर पर सहवाग की तरह उनके भी ट्वीट काफी अलग होते हैं।

2. केविन पीटरसन (इंग्लैंड)

kevin-pietersen-1482472523-800

केविन पीटरसन ना केवल इंग्लैंड बल्कि दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने इंग्लिश टीम को एशेज सीरीज जिताने में मदद की थी। वहीं इंग्लैंड के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में भी उनका अहम योगदान रहा था। 2010 में जब इंग्लिश टीम ने टी-20 का वर्ल्ड कप जीता था तो उस समय पीटरसन को मैन ऑफ द् टूर्नामेंट चुना गया था।

मैदान पर चौके-छक्के लगाने के अलावा पीटरसन सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं। अक्सर अपने ट्वीट से वो अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हैं। अन्य क्रिकेटरों के साथ ट्विटर पर वो काफी हंसी-मजाक बाते करते हैं। किसी भी बात को कहने में वो हिचकिचाते नहीं हैं।

3.माइकल वॉन (इंग्लैंड)

michael-vaughan-1482472820-800

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक थे। 2002-03 के एशेज सीरीज में उनकी लाजवाब बल्लेबाजी आज भी लोगों के जेहन में ताजा है। उस एशेज सीरीज में माइकल वॉन ने 3 शतक लगाते हुए 633 रन बनाए थे।

वो इंग्लैंड के सबसे सफल कप्तानों में से एक थे। 2009 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वो इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड से जुड़ गए। माइकल वॉन ट्विटर पर भी काफी सक्रिय रहते हैं और विभिन्न मैचों और खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में कमेंट करते रहते हैं। माइकल वॉन ना केवल क्रिकेट बल्कि हर मुद्दे पर अपनी राय बेबाकी से रखने के लिए जाने जाते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now