Create

3 भारतीय क्रिकेटर जो टीम में शामिल किए जाने के बावजूद एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाए 

Nikky
शाहबाज नदीम 
शाहबाज नदीम 

देश के हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वो भारतीय टीम के लिए खेले, लेकिन बहुत कम क्रिकेटरों को ही अपने देश के लिए खेलने का मौका मिल पाता है। वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो टीम में चयन होने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाते हैं।

कुछ दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम तक तो पहुंच जाते हैं, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाता है। अब तक कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्हें भारत की 15 सदस्यीय टीम में तो मौका मिला लेकिन वह अब तक अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू नहीं कर पाए।

आज हम आपको उन तीन क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारतीय टीम में चयनित होने के बावजूद एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाए।

यह भी पढ़े: 5 ट्रेड ऑफ जो आईपीएल 2020 से पहले देखने को मिल सकते हैं

दीपक हूडा

दीपक हूडा
दीपक हूडा

दीपक हूडा एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और साथ ही स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। दीपक हूडा को 2 बार भारतीय टीम में चुना गया। उन्हें पहली बार श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2017 में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था। इसके बाद श्रीलंका में खेली गई निदहास ट्रॉफी के लिए भी उन्हें टीम में जगह मिली थी।

हालांकि इन दोनों प्रतियोगिताओं के दौरान उन्हें एक बार भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली और वो भारत के लिए अपना डेब्यू नहीं कर पाए।आईपीएल 2019 में उनका फॉर्म काफी खराब रहा था, ऐसे में अब उनका चयन काफी मुश्किल लगता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

शाहबाज नदीम

शाहबाज नदीम 
शाहबाज नदीम

शाहबाज नदीम का चयन तब हुआ था, जब वेस्टइंडीज की टीम ने साल 2018 में भारत का दौरा किया था।वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने झारखंड के स्पिनर शाहबाज नदीम को टीम में चुना था।

इस टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान थे। हालांकि शाहबाज नदीम को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। तब से लेकर आज तक वह भारत के लिए एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाए हैं।

बेसिल थंपी

बेसिल थंपी
बेसिल थंपी

श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2017 में खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बेसिल थंपी को भारतीय टीम में जगह मिली थी। आईपीएल 2017 में शानदार प्रदर्शन करने की वजह से उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला। वो अभी तक भारत की तरफ से एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment