5 ट्रेड ऑफ जो आईपीएल 2020 से पहले देखने को मिल सकते हैं

डेविड मिलर 
डेविड मिलर 

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की समाप्ति कुछ ही महीनों पहले हुई थी लेकिन लगता है कि आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने 2020 में खेले जाने वाले अगले आईपीएल सीजन की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। तभी तो पिछले ही दिनों मुंबई इंडियंस ने अपने स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडे को दिल्ली कैपिटल्स को देकर उनके खिलाड़ी शरफेन रदरफोर्ड को ले लिया।

चार बार की विजेता मुंबई इंडियंस ने अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों के फेरबदल की शुरुआत कर दी जिसके बाद अब आने वाले कुछ महीनों में सभी फ्रेंचाइजी किसी ना किसी तरह से अपनी टीम में बदलाव की तरफ कदम उठा सकती हैं।

आइये नजर डालते हैं उन 5 खिलाड़ियों पर जो ट्रेड ऑफ द्वारा आईपीएल 2020 में नई टीम का हिस्सा बन सकते हैं:

#1 शिवम दुबे (मुंबई इंडियंस)

शिवम दुबे
शिवम दुबे

आईपीएल 2019 से पहले मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे का नाम काफी चर्चा में था। शिवम दुबे को बल्लेबाजी में लंबे-लंबे छक्के मारने के लिए जाना जाता है, साथ ही वो गेंदबाजी कर लेते हैं। शिवम को 2019 के आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में खेलने का मौका मिला था हालांकि वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और चार मैचों में केवल 40 रन ही बना सके तथा गेंदबाजी में एक भी विकेट नहीं ले पाए थे।

यह भी पढ़े: वर्तमान समय में एशिया की सबसे मजबूत टी-20 इलेवन

शिवम दुबे को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अगले सीजन से पहले किसी दूसरी टीम के साथ ट्रेड ऑफ कर सकती है। शिवम दुबे ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में शिवम दुबे के लिए ऑक्शन में बोली लगाने वाली मुंबई इंडियंस उनको अपनी टीम में शामिल कर सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#2 करुण नायर (सनराइज़र्स हैदराबाद)

करुण नायर
करुण नायर

करूण नायर को पिछले सीजन आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब ने पूरे सीजन में 1 मैच में ही मौका दिया। बाकी का टूर्नामेंट करूण नायर को डगआउट में बैठकर ही बिताना पड़ा। ऐसे में सनराईजर्स हैदराबाद अपने मध्यक्रम को मजूबूती देने के लिए करूण नायर को किंग्स इलेवन पंजाब से ले सकती है।

#3 डेविड मिलर (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

डेविड मिलर
डेविड मिलर

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत से हिस्सा रहे डेविड मिलर का कद अब इस टीम में घटता जा रहा है। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रह चुके मिलर को पिछले दो-तीन सीजन में बहुत कम मौका दिया गया है।

ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने मध्यक्रम में एक बड़े हिटर की जरूरत को देखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब से मिलर को अपनी टीम में ले सकती है, जिससे उनकी टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिल सके।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#4 लॉकी फर्ग्युसन (चेन्नई सुपर किंग्स)

 लोकी फर्ग्युसन
लोकी फर्ग्युसन

लॉकी फर्ग्युसन को आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने साथ शामिल किया लेकिन इनका प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था। उन्होंने 5 मैचों में 10 से ज्यादा की इकॉनमी रेट मात्र 2 विकेट चटकाए थे। हालांकि उन्होंने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था।

लॉकी फर्ग्युसन की काबिलियत को देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इनमें अपनी दिलचस्पी दिखा सकती है। क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के पास एक अच्छे विदेशी तेज गेंदबाज की कमी है।

#5 कार्लोस ब्रेथवेट (किंग्स इलेवन पंजाब)

कार्लोस ब्रैथवेट
कार्लोस ब्रैथवेट

कार्लोस ब्रैथवेट आईपीएल 2019 में सनराइज़र्स के लिए खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। पूरे आईपीएल में ना तो उनकी बल्लेबाजी चली और ना ही गेंदबाजी। ऐसे में हैदराबाद की टीम से किंग्स इलेवन पंजाब उन्हें अपनी टीम में शामिल कर निचले क्रम में बड़े शॉट लगाने वाले बल्लेबाज की कमी को दूर कर सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now