Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे 3 खिलाड़ी जिन्हें 2020 के अंत तक भारतीय टीम में जगह मिल सकती है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Jan 12, 2020
Jan 12, 2020 IST

सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव

भारत में क्रिकेट को काफी पसंद किया जाता है। इसी वजह से अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए कई सारे खिलाड़ी मेहनत करते हैं। भारत में घरेलू स्तर पर कई सारे टूर्नामेंट होते हैं। अगर खिलाड़ी यहां अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे बड़े स्टेज पर खेलने का मौका मिल सकता है। 

अगर कोई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में रन बनाने में सफल रहता है तो उसकी भारतीय टीम में आने की संभावना बढ़ जाती है। इस वक्त रणजी ट्रॉफी चल रही है, जिसमें कुछ खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

साल 2020 की शुरुआत हो चुकी है और अभी हर एक घरेलू क्रिकेटर के पास भारतीय टीम में जगह बनाने का काफी अच्छा मौका है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 घरेलू खिलाड़ियों के बारे में जो 2020 में भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं।

#3 हर्षल पटेल

हर्षल पटेल (मध्य में)
हर्षल पटेल (मध्य में)

हर्षल पटेल लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पटेल हरियाणा के लिए क्रिकेट खेलते हैं, इन सबके अलावा वह आईपीएल के मशहूर खिलाड़ी हैं। पटेल ने पिछले दो टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वह सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन कर चुके हैं और रणजी ट्रॉफी में भी वह रन बना रहे हैं।

टी20 टूर्नामेंट में हर्षल ने 12 मैच खेले और 374 रन बनाए। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 31.16 का था। गेंदबाजी में भी उनका शानदार प्रदर्शन रहा, वह टूर्नामेंट में 19 विकेट लेने में सफल रहे थे। रणजी ट्रॉफी में हर्षल ने अब तक कुल मिलाकर 59 मैच खेले हैं और 200 से ऊपर विकेट ले चुके हैं।

भारत को एक अच्छे ऑलराउंडर की जरूरत है, जो हार्दिक पांड्या के साथ टीम को अच्छी फिनिशिंग कर सके और कुछ ओवर्स गेंदबाजी भी कर सके। इसलिए हर्षल पटेल साल के अंत तक अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम में जगह बना सकते हैं। 

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...