Create
Notifications

3 महंगे खिलाड़ी जो IPL 2022 में अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाए 

इन खिलाड़ियों ने अपनी कीमत के साथ न्याय नहीं किया
इन खिलाड़ियों ने अपनी कीमत के साथ न्याय नहीं किया
Prashant Kumar

विश्व क्रिकेट में टी20 क्रिकेट की खास पहचान बन चुकी टी20 लीग आईपीएल के 15वें सीजन (IPL 2022) का समापन हुए करीब एक सप्ताह होने को है। लेकिन दुनिया की इस सबसे पसंदीदा टी20 लीग के 15वें सीजन की चर्चा अभी खत्म नहीं हुई है। आईपीएल के इस हाल ही में संपन्न हुए सीजन की बात करें तो यहां नई टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने चैंपियन बनने में सफलता हासिल की। इस सीजन जहां गुजरात टाइटंस ने खिताब जीता तो कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने खूब प्रभाव छोड़ा।

क्रिकेट जगत में सबसे बड़ी केशरिच लीग के इस बार के सीजन में कई महंगे खिलाड़ी खेलने उतरे थे। आईपीएल की नीलामी में बड़ी रकम हासिल करने वाले कई खिलाड़ी खेले, जिसमें कुछ का प्रदर्शन तो बहुत ही जबरदस्त रहा, लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जो इस सीजन अपने प्राइस टैग के साथ न्याय नहीं कर सके। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिनका प्रदर्शन उनकी महंगी कीमत के हिसाब से अच्छा नहीं रहा।

3 महंगे खिलाड़ी जो IPL 2022 में अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाए

#3 देवदत्त पडीक्कल (7.75 करोड़)

देवदत्त पडीक्कल का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा
देवदत्त पडीक्कल का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा

आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में आरसीबी की टीम से अपने आपको साबित करने वाले युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल को लेकर नीलामी में काफी होड़ देखने को मिली। हालांकि आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने पडीक्कल को 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा।

राजस्थान रॉयल्स की टीम को देवदत्त पडीक्कल से काफी उम्मीदें थी लेकिन वह वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके, जैसी रकम उन्हें हाथ लगी थी। उन्होंने इस सीजन में फाइनल तक कुल 17 मैच खेले लेकिन केवल 22..12 की औसत के साथ केवल 376 रन ही बनाए। उनका स्ट्राइक रेट भी 122.87 का रहा, जो इस फॉर्मेट के हिसाब से सही नहीं।

#2 शाहरुख़ खान (9 करोड़)

पंजाब किंग्स की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे शाहरुख़ खान
पंजाब किंग्स की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे शाहरुख़ खान

भारतीय घरेलू क्रिकेटर्स में तमिलनाडु के युवा विस्फोटक बल्लेबाज शाहरूख खान की काफी चर्चा हो रही थी। शाहरुख खान के घरेलू टूर्नामेंट के प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी प्राइज की उम्मीद की जा रही थी और शाहरूख खान को लेकर नीलामी में काफी लड़ाई भी देखने को मिली। आखिर में उन्हें 9 करोड़ की भारी रकम के साथ पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया।

शाहरूख खान से बड़ी डील के बाद अच्छे प्रदर्शन की आस में थी। लेकिन यहां पंजाब किंग्स को निराशा हाथ लगी। शाहरूख ने इस सीजन अपनी बड़ी प्राइस टैग के साथ बिल्कुल भी न्याय नहीं किया। वह इस सीजन में 8 मैचों में 16.71 की काफी मामूली औसत और करीब 108 की स्ट्राइक रेट के साथ केवल 117 रन ही बना सके। उनके लिए ये सीजन काफी खराब गुजरा।

#1 शार्दुल ठाकुर (10.75 करोड़)

शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन औसत रहा
शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन औसत रहा

दिल्ली कैपिटल्स और उनके फैंस को शार्दुल ठाकुर से इस सीजन काफी उम्मीद थी। लेकिन शार्दुल का प्रदर्शन उनकी प्राइस मनी के साथ न्याय करने में पूरी तरह से असफल रहा। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी ने इस सीजन में अपने प्रदर्शन से निराश किया। उन्होंने 14 मैचों में 15 विकेट हासिल किए। लेकिन उन्होंने 9.79 की काफी खराब इकॉनमी से रन खर्च किए। वहीं 10 पारियों में शार्दुल 120 रन ही बना सके। इस तरह से वो आईपीएल के इस सीजन में अपनी 10.75 करोड़ की कीमत के साथ न्याय करने में असफल रहे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...