COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: इंग्लैंड के तीन बड़े खिलाड़ी जिन्होंने कभी आईपीएल नहीं खेला

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.82K   //    12 Feb 2019, 18:01 IST

Eगह

इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां संस्करण शुरू होने वाला है। सभी टीमें इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए एक बार फिर से आपस मे प्रतियोगिता करती नजर आयेंगी। प्रत्येक टीमों ने अपनी कमजोर कड़ी में सुधार करने के लिए नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया हैं। इस साल की नीलामी में कई घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को मोटी रकम में बेचा गया ।

एक आईपीएल अनुबंध,किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत अधिक महत्व रखता है। अनुबंध के साथ मिलने वाली मोटी रकम के अलावा, यह क्रिकेटरों को एक बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करता है।

कई प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स भी दुनिया में सबसे अमीर लीग से आकर्षित होते हैं। आईपीएल के अब तक खेले गए 11 संस्करणों के दौरान, कई अंतर्राष्ट्रीय दिग्गज क्रिकेटरों ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। हालांकि, अभी भी कई प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अब तक आईपीएल नही खेला है। कई पूर्व क्रिकेटर भी आईपीएल में खेलते हुए नजर आए हैं।

अब बात करते हैं इंग्लैण्ड के तीन प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की जिन्होंने अब तक आईपीएल में हिस्सा नही लिया है।

# 3 जेम्स एंडरसन

A

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में विशेष तौर से प्रसिद्ध हैं। वह खासकर लाल गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं। उनकी स्विंग, गति और सही लाइन और लेंथ के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज भी चकमा खा जाते हैं।

एंडरसन ने अपना टी20 डेब्यू 9 जनवरी 2007 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था। उन्होंने 19 टी20 मैच खेले हैं। इस बीच एंडरसन ने 30.67 की औसत से 18 विकेट अपने नाम किये हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी विश्लेषण 23/3 रहा है। उन्होंने अब तक आईपीएल के किसी भी संस्करण में भाग नहीं लिया है। जिसका मुख्य कारण है कि वह टेस्ट क्रिकेट को पहली वरीयता के रूप में रखते हैं। इसीलिए एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के सफल गेंदबाज हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...