Create

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 3 सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ऐसी है जो अलग रिकॉर्ड बनाती है। आईपीएल में बिना खिताब जीते सबसे ज्यादा फाइनल मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खेले हैं। तीन बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल में फाइनल मुकाबला खेला है लेकिन अक बार भी उन्हें जीत दर्ज करने का मौका नहीं मिला। डेक्कन चार्जर्स, चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को तीन फाइनल मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

बल्लेबाजी इस टीम के पास हमेशा से बेहतरीन रही है। गेंदबाजी में हर बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को मात खानी पड़ी है। दूसरे शब्दों में कहें तो आरसीबी की कमजोर कड़ी हमेशा गेंदबाजी ही रही है। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स इस टीम की मजबूत बल्लेबाजी का नेतृत्व करते हैं। इनके अलावा भी इस टीम की तरफ से खेल चुके कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। हर बार आईपीएल आते ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की चर्चा जरुर होती है। हर बार यही उम्मीद जताई जाती है कि इस बार ख़िताब आरसीबी जीतेगी लेकिन अभी तक ऐसा एक बार भी नहीं हुआ। इस आर्टिकल में आरसीबी की तरफ से आईपीएल में लगी तीन सबसे तेज अर्धशतकों का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के 3 सफलतम कप्तानों पर एक नजर

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 3 अर्धशतक

एबी डीविलियर्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए एबी डीविलियर्स ने 21 गेंद पर अर्धशतक जड़ा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 3 चौके और 5 छक्के की मदद से उन्होंने नाबाद 59 रनों की पारी खेली। यह मुकाबला 2012 के आईपीएल में खेला गया था। डीविलियर्स का बल्ला अब भी उसी तरह से गरजने का दमखम रखता है। इस बार उनसे उम्मीदें रहेंगी।

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 2010 के आईपीएल संस्करण में रॉबिन उथप्पा ने फिफ्टी जड़ी थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए यह दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है। पारी के दौरान रॉबिन उथप्पा ने कुल 21 गेंदों का सामना किया और 51 रनों की धमाकेदार पारी खेली। किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजों ने रॉबिन उथप्पा के इस तूफानी रूप के बारे में सोचा भी नहीं होगा।

क्रिस गेल

क्रिस गेल
क्रिस गेल

क्रिस गेल ने 17 गेंद पर ही अर्धशतक जड़ा था। पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ 2013 के आईपीएल में क्रिस गेल ने यह तूफानी अर्धशतक लगाया था। इस मैच में क्रिस गेल ने नाबाद 175 रन बनाए थे जो एक रिकॉर्ड है। इसके अलावा क्रिस गेल ने अपना शतक 30 गेंद पर बनाया था। यह भी आईपीएल का एक रिकॉर्ड है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment