आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले 3 खिलाड़ी

सुरेश रैना
सुरेश रैना

क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में एक बेहतरीन कैच के काफी मायने होते हैं। एक कैच पूरे मैच का रुख पलट सकता है। हमने कई बार देखा है कि अहम मौकों पर लिए गए जबरदस्त कैच ने उस मैच का पूरा पासा ही पलट दिया। आईपीएल में भी अभी तक कई सारे बेहतरीन कैच लपके गए हैं।

आईपीएल की अगर बात करें तो यहां पर हार्दिक पांड्या, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, फाफ डू प्लेसी, मनीष पांडे और रविंद्र ज जैसे जबरदस्त फील्डर हैं। हर सीजन खिलाड़ियों द्वारा हमें जबरदस्त कैच आईपीएल में देखने को मिलते हैं। अब बाउंड्री लाइन पर भी कई बेहतरीन कैच लपके जाते हैं। एक अच्छा फ़ील्डर होना किसी भी टीम के लिए फ़ायदेमंद साबित होता है।

आईपीएल में हमने कई ऐसे शानदार कैच देखें हैं जो अपने आप में अद्भुत हैं। बाउंड्री के पास लिया गया कैच दर्शकों को काफ़ी रोमांचित करता है। हम आपको इस आर्टिकल में आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

ये भी पढ़ें: 5 बल्लेबाज जिनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा डक है

इस लिस्ट में हम सिर्फ़ आउटफ़ील्ड में पकड़े गए कैच को ही शामिल कर रहे हैं। विकेटकीपर द्वारा लिए गए कैच को इस लिस्ट में जगह नहीं दी गई है। तो आइए जानते हैं कि वो 3 बेहतरीन फील्डर कौन - कौन से हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले 3 फील्डर

3.रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है। रोहित शर्मा भी एक जबरदस्त फील्डर हैं और मुश्किल से मुश्किल कैच को भी वो नहीं छोड़ते हैं। रोहित शर्मा ने आईपीएल में अभी तक कुल 189 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 83 कैच पकड़े हैं। एक मैच में सबसे ज्यादा 3 कैच उनके नाम है।

रोहित शर्मा ना केवल एक अच्छे फील्डर हैं बल्कि एक बेहतरीन कप्तान भी हैं। आईपीएल में वो 4 बार अपनी टीम को चैंपियन बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास के 3 सबसे जबरदस्त रोमांचक फाइनल मुकाबले

2.एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। एबी डीविलियर्स भी एक जबरदस्त फील्डर हैं। वो ना केवल आईपीएल बल्कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी जबरदस्त फील्डिंग करते हैं।

एबी डीविलियर्स ने आईपीएल में ऐसे जबरदस्त कैच पकड़े हैं कि लोग हैरान रह गए हैं। एबी डीविलियर्स ने अभी तक 154 मुकाबले आईपीएल में खेले हैं और इस दौरान 84 कैच पकड़े हैं।

1.सुरेश रैना

सुरेश रैना
सुरेश रैना

आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना के नाम है। सुरेश रैना वर्ल्ड क्रिकेट के एक बेहतरीन फील्डर रहे हैं। जोंटी रोड्स जैसे दिग्गज फील्डर उनकी तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने अभी तक 193 मुकाबले आईपीएल में खेले हैं और इस दौरान 102 कैच पकड़े हैं। वो आईपीएल में 100 से ज्यादा कैच पकड़ने वाले इकलौते फील्डर हैं।

App download animated image Get the free App now