Create

5 बल्लेबाज जिनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा डक है

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

आईपीएल में हर साल हमें कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिलते हैं। इसके अलावा आईपीएल में चौके - छक्के और कई बड़ी पारियां भी देखने को मिलती हैं। कई बल्लेबाज हर सीजन शतक लगाते हैं। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि आईपीएल के हर सीजन में कई बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। इसी दौरान कुछ प्लेयरों के नाम अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो जाता है।

आईपीएल में कोई भी खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि एक प्लेयर बिना कोई रन बनाए डक का शिकार हो जाता है। टी20 क्रिकेट का फॉर्मेट ही ऐसा है कि अक्सर एक बल्लेबाज को कभी - कभी क्रीज पर आते ही बड़े शॉट खेलने होते हैं ऐसे में वहां पर आउट होने का खतरा काफी ज्यादा रहता है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल जीत चुके 5 खिलाड़ी जो इस वक्त टूर्नामेंट में कोच हैं

आईपीएल में अब तक कई बल्लेबाज डक का शिकार हो चुके हैं और इनमें से कुछ बल्लेबाजों के साथ बार - बार ऐसा हो चुका है। हम आपको इस आर्टिकल में उन 5 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार डक का शिकार हो चुके हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा डक वाले 5 बल्लेबाज

5.अजिंक्य रहाणे - 11

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

इस लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे पाचंवे नंबर पर हैं। रहाणे आईपीएल में कई टीमों की तरफ से खेल चुके हैं। वो अभी तक मुंबई इंडियंस, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आईपीएल में हिस्सा ले चुके हैं। इसके अलावा इस सीजन वो दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखेंगे।

अजिंक्य रहाणे के नाम आईपीएल में 11 डक है। हालांकि वो आईपीएल के सफल खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी कर चुके हैं।

4.रोहित शर्मा - 12

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी इस लिस्ट में है। रोहित शर्मा ने आईपीएल में 5 हजार के करीब रन बनाए हैं। इसके अलावा अपनी कप्तानी में वो टीम को 4 बार चैंपियन बना चुके हैं। हालांकि रोहित शर्मा के नाम आईपीएल में 12 डक भी हैं। कई बार ऐसा हुआ है कि रोहित शर्मा अपना खाता नहीं खोल पाए।

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में शिखर धवन बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

3.मनीष पांडे - 12

मनीष पांडे
मनीष पांडे

मनीष पांडे 2008 के पहले सीजन से ही आईपीएल का हिस्सा हैं। उन्होंने कई टीमों की तरफ से आईपीएल में हिस्सा लिया और लगभग सभी टीमों की तरफ से बेहतरीन खेल दिखाया। मनीष पांडे आईपीएल में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस, पुणे वॉरियर्स इंडिया और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहे हैं।

अभी तक मनीष पांडे ने आईपीएल में कुल 2843 रन बनाए हैं और 12 बार डक का शिकार हो चुके हैं।

2.अंबाती रायडू - 12

अंबाती रायडू
अंबाती रायडू

अंबाती रायडू चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक बेहतरीन बल्लेबाज साबित हुए हैं। 2018 में वो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा बने थे और उस सीजन उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा था। इसी वजह से सीएसके ने जीत भी हासिल की। रायडू आईपीएल में अभी तक 3 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं लेकिन 12 बार डक का शिकार भी हो चुके हैं।

1.पार्थिव पटेल - 13

पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। वो आईपीएल में सबसे ज्यादा 13 बार डक का शिकार हो चुके हैं। पार्थिव पटेल भी कई टीमों की तरफ से आईपीएल खेल चुके हैं। इस सीजन वो आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment