आईपीएल 2020 - किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में शिखर धवन बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

शिखर धवन
शिखर धवन

आईपीएल 2020 का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। शिखर धवन इस अहम रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर हैं।

शिखर धवन ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में 37 अर्धशतक लगाए हैं। अगर वो एक और अर्धशतक किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में लगा देते हैं तो सुरेश रैना के अर्धशतकों की बराबरी कर लेंगे। सुरेश रैना के नाम अभी तक किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा आईपीएल में सबसे ज्यादा 38 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है और अगर धवन ने एक और फिफ्टी लगाई तो वो इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने अभी तक आईपीएल में कुल 193 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान 189 पारियों में 38 अर्धशतक लगाए हैं। वो आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं और ओवरऑल इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 126 मैचों में 44 अर्धशतक लगाए हैं।

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

शिखर धवन ने 159 आईपीएल मैचों में 37 अर्धशतक लगाए हैं

शिखर धवन की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक कुल 159 मुकाबले आईपीएल में खेले हैं और इस दौरान 37 अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि इस दौरान उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 97 रन है। इसके अलावा शिखर धवन आईपीएल में 100 छक्के लगाने से बस 4 कदम दूर हैं। उनके आईपीएल में अभी 96 छक्के हैं।

आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है। पहले मुकाबले में एम एस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया। वहीं इस सीजन का दूसरा मुकाबला दो दिग्गज युवा कप्तानों की टीम के बीच होगा।एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर होंगे और दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की अगुवाई युवा के एल राहुल के कंधों पर होगी।

ये भी पढ़ें: ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के दूसरे मैच से भी हो सकते हैं बाहर

Quick Links

App download animated image Get the free App now