Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 गुमनाम विदेशी खिलाड़ी जो इस सीजन में अपनी पहचान बना सकते हैं

Ankit Pasbola
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:18 IST

Enter caption

इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंडियन प्रीमियर लीग इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी 20 लीग है। आईपीएल दुनिया भर के क्रिकेटरों को एक शानदार मंच प्रदान करता है, यहां तक कि अज्ञात खिलाड़ी भी, अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए लीग का उपयोग कर सकते हैं। जेम्स फॉकनर, राशिद खान, हार्दिक पंड्या, मार्कस स्टोइनिस और मुजीब उर रहमान के उदाहरणों पर विचार करें। इन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन के आधार पर पूरे विश्वपटल पर नाम बनाया है। कई युवा खिलाड़ियों के लिए, आईपीएल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का भी एक शॉर्टकट रहा है।

हम बात करते हैं, तीन कम प्रसिद्ध विदेशी खिलाड़ियों के बारे में , जो इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण में प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

# 3 लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन
लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन क्रिकेट की दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम नहीं हैं, लेकिन वे इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में एक स्टार क्रिकेटर हैं। वह एक ऑलराउंडर हैं, जो दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और दाएं हाथ से लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं। 25 वर्षीय लियाम ने 2017 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के लिए T20 करियरकी शुरुआत की। उनका अंतर्राष्ट्रीय सफर अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने अब तक इंग्लैण्ड के लिए सिर्फ दो T20 मैच खेले हैं।

दायें हाथ के ऑल राउंडर लियाम का हाल के दिनों मे घरेलू लीग में प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। लिविंगस्टोन ने 47 टी 20 पारियों में कुल 1,110 रन बनाए हैं, जिसमें 100 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। उन्होंने 14 पारियों में 16.78 की शानदार औसत और 7.70 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट भी लिए हैं।

उन्हें 2019 आईपीएल की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। लिविंगस्टोन उस स्तर के युवा खिलाड़ी हैं जो तीनों विभागों में योगदान दे सकते हैं और इस सीजन में एक अच्छा ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 31 Jan 2019, 17:27 IST
Advertisement
Fetching more content...