आईपीएल 2019: 3 गुमनाम विदेशी खिलाड़ी जो इस सीजन में अपनी पहचान बना सकते हैं

Ankit
Enter caption

इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंडियन प्रीमियर लीग इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी 20 लीग है। आईपीएल दुनिया भर के क्रिकेटरों को एक शानदार मंच प्रदान करता है, यहां तक कि अज्ञात खिलाड़ी भी, अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए लीग का उपयोग कर सकते हैं। जेम्स फॉकनर, राशिद खान, हार्दिक पंड्या, मार्कस स्टोइनिस और मुजीब उर रहमान के उदाहरणों पर विचार करें। इन्होंने आईपीएल में अपने प्रदर्शन के आधार पर पूरे विश्वपटल पर नाम बनाया है। कई युवा खिलाड़ियों के लिए, आईपीएल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का भी एक शॉर्टकट रहा है।

हम बात करते हैं, तीन कम प्रसिद्ध विदेशी खिलाड़ियों के बारे में , जो इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण में प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं।

# 3 लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन
लियाम लिविंगस्टोन

लियाम लिविंगस्टोन क्रिकेट की दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम नहीं हैं, लेकिन वे इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में एक स्टार क्रिकेटर हैं। वह एक ऑलराउंडर हैं, जो दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और दाएं हाथ से लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं। 25 वर्षीय लियाम ने 2017 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड के लिए T20 करियरकी शुरुआत की। उनका अंतर्राष्ट्रीय सफर अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने अब तक इंग्लैण्ड के लिए सिर्फ दो T20 मैच खेले हैं।

दायें हाथ के ऑल राउंडर लियाम का हाल के दिनों मे घरेलू लीग में प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। लिविंगस्टोन ने 47 टी 20 पारियों में कुल 1,110 रन बनाए हैं, जिसमें 100 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। उन्होंने 14 पारियों में 16.78 की शानदार औसत और 7.70 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट भी लिए हैं।

उन्हें 2019 आईपीएल की नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा था। लिविंगस्टोन उस स्तर के युवा खिलाड़ी हैं जो तीनों विभागों में योगदान दे सकते हैं और इस सीजन में एक अच्छा ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

# 2 एश्टन टर्नर

एश्टन टर्नर
एश्टन टर्नर

ऑस्ट्रेलिया के एश्टन टर्नर एक प्रतिभाशाली ऑल-राउंडर है। वह दाएं हाथ के मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं, जो दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक गेंदबाजी भी करते हैं। वह एक बेहतरीन फील्डर भी हैं। उन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए T20 करियर की शुरुआत की । उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर अब तक कुछ खास नही रहा है। उन्होंने अब तक मात्र तीन T20 मैच खेले हैं।

बिग बैश लीग में उनका प्रदर्शन शानदार रहा हैं। अब तक, उन्होंने कुल 69 टी 20 खेले हैं और 1061 रन अपने नाम किये हैं। इसके अलावा, उन्होंने 24 पारियों में 16.41 की शानदार औसत और 6.97 की इकॉनमी रेट से 17 विकेट भी लिए हैं।

टर्नर को राजस्थान रॉयल्स ने 2019 की नीलामी के दौरान भी खरीदा था। मध्यम क्रम के बल्लेबाज टर्नर गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करके, विश्व पटल पर अपनी पहचान बना सकते हैं।

# 1 शेरफने रदरफोर्ड

रदरफोर्ड
रदरफोर्ड

रदरफोर्ड एक वेस्ट इंडियन ऑल-राउंडर हैं। वह बायें हाथ के धाकड़ बल्लेबाज हैं, जो दाएं हाथ से मध्यम गति से गेंदबाजी भी करते हैं।

20 वर्षीय रदरफोर्ड पहली बार चर्चा में आए जब उन्होंने ग्लोबल टी 20 कनाडा के उद्घाटन संस्करण में शतक लगाया। उन्होंने 66 गेंदों में 11 चौकों और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 134 रन बनाए। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों के साथ टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 172.85 की शानदार स्ट्राइक रेट से 230 रन बनाए और आठ मैचों में सात विकेट लिए।

ग्लोबल टी 20 कनाडा के बाद, उन्होंने वर्ष 2018 में गुयाना अमेज़न वारियर्स के लिए कैरिबियन प्रीमियर लीग खेला। रदरफोर्ड ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ एक मैच में, सिर्फ 13 गेंदों पर 45 रन बनाए, जिसमें 6 छक्के भी शामिल थे। उन्होंने 2018 में वेस्टइंडीज के लिए अपना टी 20 डेब्यू भी किया। रदरफोर्ड को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now