Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी टीम में दोबारा शामिल कर सकती है

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2021 की उपविजेता रही थी
कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2021 की उपविजेता रही थी
Prashant Kumar
visit

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद आईपीएल की सबसे सफल टीम है और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण उनका अपने खिलाड़ियों पर लगातार भरोसा जताना रहा है। केकेआर उन टीमों में जानी जाती है जो हर स्थिति में अपने खिलाड़ियों के साथ खड़ी रहती है और खराब प्रदर्शन के बावजूद उन पर पूर्ण रूप से भरोसा जताती है। यह टीम हमेशा से ही कुछ युवा खिलाड़ियों को लगातार समर्थन देती आई है।

केकेआर ने आगामी नीलामी से पहले आंद्रे रसेल,सुनील नारेन,वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को रिटेन करके टीम की एक मजबूत नींव रखी है और नीलामी के दौरान वह अपनी टीम को और मजबूत करना अवश्य चाहेंगे। केकेआर का पिछला सीजन काफी शानदार रहा है,उन्होंने खराब शुरुआत के बाद टूर्नामेंट में जोरदार वापसी की और फाइनल तक प्रवेश किया। ऐसे में केकेआर जैसी टीम से हमें पूरी उम्मीद है कि वह कुछ पुराने खिलाड़ी अपने साथ दोबारा अवश्य जोड़ेंगे। आज हम बात करेंगे ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स मेगा ऑक्शन में दोबारा खरीद सकती है।

3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी टीम में दोबारा शामिल कर सकती है

#3 नितीश राणा

नितीश राणा कई सीजन तक टीम का हिस्सा रहे हैं
नितीश राणा कई सीजन तक टीम का हिस्सा रहे हैं

नितीश राणा उन बल्लेबाजों में से हैं जिन्होंने पिछले कुछ सालों से कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी की नींव रखी है। उन्होंने कई बार टीम को संकट भरी स्थिति से बाहर निकाला है और कई मैच जिताऊ पारियां भी खेली हैं। जब भी टीम के शुरुआती विकेट जल्दी गिरे हैं तब नितीश राणा ने एक छोर पर खड़े होकर पारी को संभालने का काम बखूबी किया है।

आईपीएल 2018 से लेकर 2021 तक नीतीश राणा ने हर सीजन में 300 से अधिक रन बनाए हैं और किसी भी टीम के लिए मध्यक्रम में एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। मध्यक्रम के साथ साथ वे पारी की शुरुआत करना भी बखूबी जानते हैं। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स अवश्य चाहेगी कि वह आगामी ऑक्शन में उनके जैसे प्रतिभावान एवं शानदार खिलाड़ी को वापस अपनी टीम में जोड़ सकें।

#2 शिवम मावी

शिवम मावी
शिवम मावी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने बहुत कम उम्र में शिवम मावी को अपनी टीम के साथ जोड़ा और उन पर कड़ी मेहनत की जिसका नतीजा आज यह है कि शिवम मावी भारत के युवा सबसे बेहतरीन उभरते हुए गेंदबाजों में से एक हैं। उनकी इस सफलता के पीछे केकेआर का बहुत बड़ा हाथ है क्योंकि उन्होंने हमेशा इस युवा गेंदबाज पर भरोसा जताया।

शिवम मावी ने केकेआर की ओर से खेलते हुए 26 मुकाबले में 25 विकेट झटके, जो यह बताता है कि वह कितना कारगर सिद्ध हुए। वह अभी मात्र 23 साल के हैं और उनका पूरा करियर बचा है और ऐसे में केकेआर अपने इस खिलाड़ी को कहीं और जाने नहीं देगी और वापस अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहेगी।

#3 लोकी फर्ग्युसन

लोकी फर्ग्युसन
लोकी फर्ग्युसन

कोलकाता नाइट राइडर्स में रहते हुए लोकी फर्ग्यूसन को ज्यादा मौके तो नहीं मिले मगर पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में उनको जब-जब टीम ने मौका दिया उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपने आप को बखूबी साबित किया। आईपीएल 2020 में उन्होंने सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी करके केकेआर को एक हारे हुए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज कराई थी। इसके अलावा 2021 में भी पैट कमिंस के जाने के बाद उन्होंने टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था।

हम सभी जानते हैं कि फर्ग्युसन टी20 क्रिकेट में कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। उनकी गति और यॉर्कर फेंकने की क्षमता को देखते हुए वह इस साल ऑक्शन में सबसे महंगे गेंदबाजों में से एक भी बन सकते हैं और ऐसे में केकेआर भी उन्हें खरीदने की रेस में पीछे नहीं रहेगी।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now