3 खिलाड़ी जो टीम इंडिया की जीत के रहे हीरो, एक ने की रिकॉर्ड की बारिश

(Photo Courtesy: X/@bcci)
(Photo Courtesy: X/@bcci)

3 Heros of Indian Team Victory against Zimbabwe: जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत (Indian Cricket Team) ने धमाकेदार अंदाज में वापसी की। भारतीय टीम ने हरारे में खेले गए दूसरे मुकाबले में मेजबान जिम्बाब्वे को 100 रन से करारी शिकस्त दी। भारतीय टीम मैच की शुरुआत से ही जिम्बाब्वे पर दवाब बनाकर रखा और उन्हें मुकाबले में वापसी करने का एक भी मौका नहीं दिया। भारतीय बल्लेबाजों ने मैच में जमकर धमाका किया। टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 234 रन का विशाल टोटल खड़ा किया था। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भारत के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन आज हम आपको 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो इस मैच में जीत के हीरो रहे।

भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे ये 3 खिलाड़ी

3. रिंकू सिंह

भारतीय टीम के धमाकेदार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने मुकाबले में एक शानदार फिनिशर की भूमिका निभाई। बल्लेबाजी पर उतरने के साथ ही रिंकू ने भारत की रन गति को तेजी से आगे बढ़ाने का काम किया। उन्होंने जिम्बाब्वे की गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। रिंकू ने 22 गेंद में 2 चौके और 5 छक्के की मदद से तूफानी 48 रन की पारी खेली। रिंकू अंत तक नाबाद रहे और उन्हें कोई भी जिम्बाब्वे का गेंदबाज आउट नहीं कर सका।

2. ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी से यह साबित किया कि क्यों वह विराट कोहली की नंबर 3 की जगह ले सकते हैं। शुभमन किल के जल्दी आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए गायकवाड़ ने सूझबूझ के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। गायकवाड़ ने अभिषेक को खुलकर खेलने की पूरी आजादी दी और एक छोर संभालकर रखा। हालांकि अंतिम के ओवर में गायकवाड़ ने अपना रौद्र रूप दिखाया और तेजी से रन बनाए। उन्होंने आज 47 गेंद पर 11 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 77 रन की पारी खेली।

1. अभिषेक शर्मा

हरारे में आज अभिषेक शर्मा के नाम का तूफान आया था। जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अभिषेक शर्मा ने बल्ले से गजब का तूफान मचाते हुए शानदार शतक जड़ा। अभिषेक ने 47 गेंद पर 7 चौके और 8 छक्के की मदद से 100 रन की पारी खेली। अपनी बल्लेबाजी के दौरान अभिषेक ने मैदान के हर ओर शानदार शॉट लगाए। वह भारत के तीसरे सबसे तेज टी20 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। उनके शतक के दमपर ही भारत ने हरारे में सबसे बड़ा टी20 इंटरनेशनल टोटल 234 रन बनाया। अभिषेक आज के मैच में भारतीय टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now