Create
Notifications

3 सबसे बड़ी साझेदारियां जो CSK की तरफ से IPL में देखने को मिली हैं

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेली गई सबसे बड़ी पार्टनरशिप
चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेली गई सबसे बड़ी पार्टनरशिप
Devesh Jha
visit

IPL 2022 का 46वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बीच पुणे में खेला गया था। यह मैच चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए काफी ऐतिहासिक रहा। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने दोबारा सीएसके की कप्तानी संभाली। उसके बाद धोनी की कप्तानी ने सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रनों से मात भी दी।

चेन्नई की इस जीत में धोनी की शानदार कप्तानी से पहले ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डेवन डेवोन कॉनवे का रहा। इन दोनों ने मिलकर सीएसके के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की, जिसकी बदौलत टीम ने 202 रन का स्कोर खड़ा किया और जीत हासिल की। आइए हम आपको सीएसके की आईपीएल इतिहास की 3 सबसे बड़ी साझेदारियों के बारे में बताते हैं।

3 सबसे बड़ी साझेदारियां जो CSK की तरफ से IPL में देखने को मिली हैं

#3 रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे (165 रन), आईपीएल 2022

रॉबिन उथप्पा और शिवम दूबे (Image - IPL)
रॉबिन उथप्पा और शिवम दूबे (Image - IPL)

IPL 2022 यानी इस सीजन का 22वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में चेन्नई ने आरसीबी को हराया था और उसका मुख्य कारण चेन्नई की बल्लेबाजी के दौरान रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे के बीच हुई बड़ी पार्टनरशिप थी। जब ये दोनों क्रीज पर एक साथ आए तो चेन्नई का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 36 रन था। वहां से इन दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 74 गेंदों में 165 रनों की साझेदारी की। यह अभी तक चेन्नई के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इस मैच में रॉबिन उथप्पा ने 50 गेंदों में 88 रन बनाए और शिवम दुबे ने 46 गेंदों में नाबाद 95 रनों की पारी खेली।

#2 फाफ डू प्लेसी और शेन वॉटसन (181* रन), आईपीएल 2020

फाफ डू प्लेसी और शेन वॉट्सन (Image - IPL)
फाफ डू प्लेसी और शेन वॉट्सन (Image - IPL)

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए कुछ साल पहले तक फाफ डू प्लेसी और शेन वॉटसन की जोड़ी ओपनिंग करती थी। इन दोनों ने मिलकर चेन्नई को बहुत सारे मैचों में जीत दिलाई। चेन्नई के लिए IPL 2020 बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था लेकिन एक मैच में इन दोनों ने ऐसी बल्लेबाजी की कि चेन्नई के लिए सबसे बड़ी साझेदारी लगा दी, जिसे 1 मई, 2022 को रुतुराज और डेवोन कॉनवे ने तोड़ा। आईपीएल 2022 का 18वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स के बीच में खेला गया था। उस मैच में पंजाब ने 178 रन बनाए, जिसका पीछा करते हुए चेन्नई की ओर से फाफ डू प्लेसी और शेन वॉटसन ने अविजित 181 रनों की पार्टनरशिप कर सीएसके को 10 विकेट से जीत दिला दिलाई थी। इस साझेदारी में वॉटसन ने 53 गेंदों में 83 रन बनाए और फाफ ने 53 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली।

#1. रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे (182 रन), आईपीएल 2022

ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे (Image - IPL)
ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे (Image - IPL)

इस लिस्ट में पहला नंबर यानी चेन्नई के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप आईपीएल 2022 के 46वें मैच में आई। इस मैच में रुतुराज और डेवोन कॉनवे ने मिलकर पहले विकेट के लिए 182 रनों की पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप में रुतुराज ने 57 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली। वहीं कॉनवे 85 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। इस तरह दोनों ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now