Create
Notifications

3 सबसे बड़ी साझेदारियां जो भारतीय बल्लेबाजों ने T20I में की 

भारत के लिए टी-20 फॉर्मेट में हुई 3 सबसे बड़ी पार्टनरशिप (Image: BCCI)
भारत के लिए टी-20 फॉर्मेट में हुई 3 सबसे बड़ी पार्टनरशिप (Image: BCCI)
Devesh Jha

भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 इंटरनेशनल मैचों में काफी बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। भारतीय क्रिकेट टीम ने एक के बाद एक कई सीरीज में विदेशी टीमों को मात दी और कुछ सीरीज ड्रॉ कराने में सक्षम रही। टी-20 फॉर्मेट में भारत की इस सफलता का राज टीम की मजबूत गेंदबाजी क्रम के साथ-साथ शानदार बैटिंग लाइन-अप भी है।

इसका एक नमूना आयरलैंड के दौरे पर भी देखने को मिला। आयरलैंड सीरीज के दूसरे मैच में बल्लेबाजों ने भारत के लिए टी-20 फॉर्मेट में सबसे बड़ी पार्टनरशिप करके एक नया रिकॉर्ड बना दिया। आइए हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि भारत के लिए टी-20 मैचों में सबसे बड़ी पार्टनरशिप किस-किस ने और कब की है।

3 सबसे बड़ी साझेदारियां जो भारतीय बल्लेबाजों ने T20I में की

#3 शिखर धवन और रोहित शर्मा - 160 रन बनाम आयरलैंड

शिखर धवन और रोहित शर्मा (Image: BCCI)
शिखर धवन और रोहित शर्मा (Image: BCCI)

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच हुई साझेदारी है। इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने 27 जून 2018 को आयरलैंड के खिलाफ एक शानदार बल्लेबाजी की थी। डबलिन में खेले गए मैच में शिखर और रोहित ने पहले विकेट के लिए 160 रनों की शानदार पार्टनरशिप की थी। दोनों खिलाड़ी इनिंग की शुरुआत में एक साथ क्रीज़ पर आए थे और पहला विकेट 160 रन के स्कोर पर गिरा था। ऐसे में भारत के लिए टी-20 फॉर्मेट में यह पार्टनरशिप अभी तक की तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है।

#2 केएल राहुल और रोहित शर्मा - 165 रन बनाम श्रीलंका

केएल राहुल और रोहित शर्मा (Image: BCCI)
केएल राहुल और रोहित शर्मा (Image: BCCI)

इस लिस्ट की दूसरी जोड़ी में भी रोहित शर्मा का नाम शामिल है, लेकिन इसमें उनके दूसरे पार्टनर शिखर धवन नहीं केएल राहुल हैं। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 22 दिसंबर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ एक जबरदस्त साझेदारी की थी। इंदौर के मैदान पर खेले गए मैच में केएल राहुल और रोहित ने मिलकर पहले विकेट के लिए 165 रनों की शानदार पार्टनरशिप की थी। ये दोनों बल्लेबाज एक साथ क्रीज़ पर आए थे, और जब पहला विकेट गिरा तब तक दोनों ने मिलकर 165 रन बना लिए थे।

#1 दीपक हूडा और संजू सैमसन - 176 रन बनाम आयरलैंड

दीपक हूडा और संजू सैमसन (Image Source: Twitter)
दीपक हूडा और संजू सैमसन (Image Source: Twitter)

इस लिस्ट में पहले नंबर दीपक हूडा और संजू सैमसन की पार्टनरशिप है। इन दोनों ने मिलकर 28 जून 2022 को आयरलैंड के खिलाफ एक धमाकेदार पार्टनरशिप की थी। डबलिन में खेले गए इस मैच में दीपक और संजू ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 176 रनों की शानदार पार्टनरशिप की। इन दोनों के पार्टनरशिप की शुरुआत 13 रनों पर हुई थी, जिसके बाद संजू सैमसन का विकेट 189 रनों के स्कोर पर गिरा था। इस तरह से भारत के लिए टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में यह पार्टनरशिप अभी तक की सबसे बड़ी पार्टनरशिप बन गई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...