Create
Notifications

2012 आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाले 3 खिलाड़ी जिनका करियर उम्मीद के मुताबिक शानदार नहीं रहा

2012 आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ सभी कप्तान
2012 आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ सभी कप्तान
ANALYST

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर माना जाता है, जहां पर युवा खिलाड़ी अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर अपनी प्रतिभा का परिचय देते हैं। आईसीसी टूर्नामेंट ने कई युवाओं को क्रिकेट खेल जगत में नई पहचान दी है। जानकारों के अनुसार भारत में आईपीएल के आने से पहले आईसीसी अंडर-19 टूर्नामेंट को ही युवाओं के लिए अपना टैलेंट दुनिया भर के दिखाने का एकमात्र अवसर माना जाता था।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय बल्लेबाज जो WTC Final में शतक बना सकते हैं

कई अंतर्राष्ट्रीय दिग्गज खिलाड़ियों ने अपने-अपने देशों के लिए आईसीसी अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप में अपनी सीनियर टीम के लिए खेलने से पहले भाग लिया। इनमें से माइकल क्लार्क, शाकिब अल हसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, रोहित शर्मा और युवराज सिंह जैसे दिग्गजों समेत अन्य कई खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि दूसरी तरफ कई ऐसे भी युवा खिलाड़ी रहे, जो अपनी अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप की कामयाबी को आगे नहीं कायम रख पाए।

हाल ही में अंडर-19 विश्व कप 2012 के फाइनल में अहम पारी खेलकर भारत की खिताबी जीत में अहम रोल निभाने वाले स्मित पटेल ने भारत में संन्यास की घोषणा कर दी और अब वो कहीं और खेलते हुए दिखाई देंगे। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल में उन 3 बड़े खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे जो कि आईसीसी वर्ल्ड कप अंडर-19 विश्व कप में खूब चमके लेकिन आगे उमीदों के मुताबिक अच्छा करियर बनाने में नाकाम रहे।

2012 आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाले 3 खिलाड़ी जिनका करियर उम्मीद के मुताबिक शानदार नहीं रहा

#3 कैमरन बैनक्रोफ्ट

कैमरन बैनक्रोफ्ट
कैमरन बैनक्रोफ्ट

इस खिलाड़ी का नाम इस लिस्ट में अगर परिस्थितियां सहीं होती तो यहां नहीं होता। कैमरन बैनक्रोफ्ट ने आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2012 में 39.2 की औसत से 196 रन बनाए थे। बैनक्रोफ्ट को ऑस्ट्रेलिया टीम में डेविड वॉर्नर के जोड़ीदार के रूप में मौके मिल रहे थे लेकिन बॉल टैंपरिंग केस में इनका नाम आ जाने के बाद इनका अंतर्राष्ट्रीय करियर शुरू होते ही खत्म होने की कगार पर पहुँच चुका है। हालांकि जानकारों के अनुसार बैनक्रोफ्ट अंतर्राष्ट्रीय करियर में वापसी कर सकते हैं लेकिन उनकी वापसी में अभी कितना और समय लगेगा इस बात पर अभी तक कोई भी जानकारी किसी के पास नहीं है।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now