Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 भारतीय बल्लेबाज जो युवराज सिंह के 6 गेंद पर 6 छक्के के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं

  • युवराज सिंह ने 2007 वर्ल्ड कप में 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के जड़े थे
  • 3 भारतीय बल्लेबाज हैं जो ये कारनामा दोबारा कर सकते हैं
SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 26 Mar 2020, 18:21 IST
युवराज सिंह 6 छक्कों के दौरान
युवराज सिंह 6 छक्कों के दौरान

टी20 क्रिकेट के इजाद के साथ ही क्रिकेट में चौके-छक्के ज्यादा लगने लगे। पहले जहां वनडे क्रिकेट में 100 रन बनाना काफी बड़ी उपलब्धि मानी जाती थी, वहीं अब इस फॉर्मेट में 200 रन भी बनने लगे हैं। ये कारनामा रोहित शर्मा समेत दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाज कर चुके हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में शतक आसानी से बनने लगे हैं और कई खिलाड़ी ये कारनामा कर चुके हैं। टी20 क्रिकेट में अगर शतक बनाना है तो लगातार चौके-छक्के लगाने पड़ेंगे।

टी20 क्रिकेट में लगातार तेज रन बनाने की दरकार होती है, इसलिए खिलाड़ी लगातार चौके-छक्के लगाते रहते हैं। इसी कड़ी में कई खिलाड़ी एक ही ओवर में काफी ज्यादा रन बना देते हैं। 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदों पर लगातार 6 छक्के जड़े थे। उन्होंने सिर्फ 12 गेंद पर अर्धशतक लगाकर टीम को मैच जिता दिया था।

ये भी पढ़ें: युवराज सिंह ने बताया कि वो अपनी बायोपिक में किसे देखना चाहते हैं

युवराज सिंह के अलावा कुछ और खिलाड़ी भी क्रिकेट में 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के लगा चुके हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो युवराज सिंह के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

शिवम दुबे

शिवम दुबे
शिवम दुबे

शिवम दुबे काफी आक्रामक खिलाडी हैं और अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। मुंबई की तरफ से वो घरेलू मैचों में कई बार लगातार चौके-छक्के लगा सकते हैं। शिवम दुबे एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो युवराज सिंह के 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। इस बात की गवाही सभी फॉर्मेट में उनके आंकड़े देते हैं। दुबे का स्ट्राइक रेट वनडे मैचों में 150, टी20 में 136 और आईपीएल में 121.21 है।

1 / 2 NEXT
Published 26 Mar 2020, 18:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit