Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत के 3 बल्लेबाज जो अपने दम पर जिता सकते हैं विश्व कप

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:05 IST

विराट कोहली

विश्वकप में अब कुछ ही महीने बाकी है और इसकी तैयारी में सभी टीम कड़ी मेहनत कर रही हैं। सभी टीमों के चयनकर्ताओं की कड़ी नजरें अपने-अपने खिलाड़ियों पर और पैनी होती जा रही है, क्योंकि चयनकर्ताओं पर एक अच्छी संभावित प्लेइंग इलेवन तैयार करने का दबाव रहता है।

आगामी विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड में होने जा रहा है और इसका आगाज 23 मई 2019 से होगा। इस लेख में उन भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र है जो अपने दम पर मैच जिता सकते हैं।

आइए उन बल्लेबाजों पर एक नजर डालते हैं:

#3 महेंद्र सिंह धोनी (पूर्व कप्तान)

महेंद्र सिंह धोनी

भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी एकमात्र ऐसे कप्तान है, जिन्होंने भारत को दो बार वर्ल्ड कप दिलवाए हैं और इसके साथ-साथ उन्होंने अपने नाम कई रिकॉर्ड भी दर्ज किए हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने अपने वनडे करियर में अब तक खेले गए 335 मैचों में 50 की औसत से 10336 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 10 शतक और 70 अर्धशतक भी मारे हैं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रंखला में महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा है। धोनी ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक 193 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक भी मारे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी ने शानदार प्रदर्शन दिखा कर आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

सर्वश्रेष्ठ फिनिशर कहे जाने वाले धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। यदि धोनी का ऐसा ही प्रदर्शन विश्व कप में भी बरकरार रहता है तो भारत को विश्व कप जीतने से कोई नहीं रोक सकता। अगर यह कहा जाए, कि धोनी वर्तमान में दुनिया के सबसे अच्छे मैच फिनिशर हैं तो यह कहना गलत नहीं होगा।

1 / 3 NEXT
Published 19 Jan 2019, 16:55 IST
Advertisement
Fetching more content...