3 भारतीय बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में शतक लगा सकते हैं

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और भारतीय गेंदबाजों का बखूबी सामना भी किया है। कप्तान जो रूट ने आगे से लीड करते हुए शानदार नाबाद शतकीय पारी खेल लगातार तीन टेस्ट में तीसरा सैकड़ा जड़ा। जो रूट के अलावा डॉम सिबली ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली और शतक से चूक गए।

चेन्नई की पिच को देखते हुए भारतीय टीम भी बड़े रन बना सकती है। हालांकि इसके लिए बल्लेबाजों मो मिलकर सामूहिक प्रयास करने की जरूरत होगी। ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह से टीम इंडिया ने खेल दिखाया है उसे देखते हुए चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाज शतक जड़ सकते हैं। कई दावेदार इस लिस्ट में शामिल हैं। चेन्नई में करुण नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ ही तिहरा शतक लगाया था। ऐसे में इस बार भी कई बल्लेबाज शतकीय पारी के दावेदार हैं। तीन बल्लेबाजों के बारे में यहाँ बताया गया है।

शुभमन गिल

शुभमन गिल
शुभमन गिल

बेहद कम समय में ही इस युवा खिलाड़ी ने प्रभावित करने वाला प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार वह शतकीय पारी से चूक गए थे। इस बार चेन्नई की पिच पर उनके बल्ले से शतकीय पारी की उम्मीद की जा सकती है। गिल बेहतरीन फॉर्म में भी चल रहे हैं इसलिए उनके बल्ले से शतक निकलने के आसार ज्यादा है।

चेतेश्वर पुजारा

Australia v India: 3rd Test: Day 5
Australia v India: 3rd Test: Day 5

भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से शतक आने की उम्मीद सबको है। पिछले कुछ समय से वह फिफ्टी के बाद आउट होते दिखे हैं। ऑस्ट्रेलिया में दर्शाई फॉर्म वह यहाँ भी दिखा सकते हैं। पुजारा के बल्ले से चेन्नई की पिच पर तेजी से रन भी देखने को मिल सकते हैं। भारतीय परिस्थितियों में वह कदमों का बेहतरीन इस्तेमाल करते हैं। वह शतक लगा सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शतक लगाया था। भारत की तरफ से उनके अलावा ऐसा किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया था। रहाणे बेहतरीन फॉर्म में हैं और कोहली के वापस आने की वजह से उनके ऊपर अब कप्तानी का दबाव भी नहीं होगा ऐसे में वह बल्लेबाजी खुलकर कर सकते हैं। रहाणे के पास चेन्नई की सपाट पिच पर सैकड़ा जड़ने का सुनहरा मौका भी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma