3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ T20 World Cup में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं, रोहित शर्मा का चौंकाने वाला रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों पर सभी की नजर रहेगी (Photo: X, AFP)
पाकिस्तान के खिलाफ भारत के बल्लेबाजों पर सभी की नजर रहेगी (Photo: X, AFP)

Top 3 Indians most runs against pakistan T20 World Cup: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men's T20 World Cup 2024) का 19वां मैच भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाना है। इस मुकाबले का सभी को काफी इंतजार है लेकिन पाकिस्तान की यूएसए के खिलाफ हार ने जरूर मजा कम किया है। हालांकि, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को हल्के में नहीं लिया जा सकता है और कोई भी टीम एक-दूसरे को हराने का दमखम रखती है। हर बार की तरफ इस बार भी मुकाबला भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तानी गेंदबाजों के बीच काफी हद तक नतीजा तय करने वाला है।

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में अभी तक 7 मुकाबले हुए हैं, जिसमें 6 में भारतीय टीम ने बाजी मारी है, जबकि पाकिस्तान को 1 में जीत दर्ज करने का मौका मिला है। भारत के इस जबरदस्त रिकॉर्ड के पीछे बल्लेबाजों का अहम योगदान रहा है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

इन 3 भारतीय बल्लेबाजों के नाम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन दर्ज हैं

3. रोहित शर्मा

भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ काफी साधारण है। इसके बावजूद वह टॉप 3 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल हैं। रोहित ने अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में 6 मैचों की 5 पारियों में 68 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 30 रन रहा है। रोहित चाहेंगे कि वह इस बार अच्छी पारी खेलें और अपने रिकॉर्ड को बेहतर बनाएं।

2. गौतम गंभीर

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर गौतम गंभीर का नाम आता है, जिन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में शानदार पारी खेलते हुए भारत को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में 3 मैचों की 3 पारियों में 75 रन बनाए हैं। इस दौरान वह 2 बार डक पर आउट हुए हैं, जबकि फाइनल में 75 रन बनाए थे।

1. विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से आए हैं। उनके और अन्य बल्लेबाजों के आंकड़ों के बीच काफी ज्यादा अंतर है। कोहली ने अभी तक 5 मैचों की 5 पारियों में 308 रन बनाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 82 रन है। इस बार भी दिग्गज बल्लेबाज से बड़ी पारी की आस होगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now