Create
Notifications

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं

India v England - 3rd T20 International
India v England - 3rd T20 International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

टी20 वर्ल्ड कप नजदीक आने के साथ इस प्रारूप के मुकाबले ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। वेस्टइंडीज की टीम इस समय छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा सक्रिय नजर आ रही है। अन्य देशों को भी सफेद गेंद क्रिकेट पर फोकस करते हुए देखा जा सकता है। टी20 क्रिकेट के दर्शकों को बड़े और लम्बे शॉट देखना पसंद होता है। ऐसे में कहा जा सकता है कि इस प्रारूप के वर्ल्ड कप का इंतजार सभी को रहता है।

भारतीय टीम ने टी20 प्रारूप में सबसे पहले हुए वर्ल्ड कप में खिताबी जीत हासिल की थी। यह एक ऐतिहासिक क्षण था और फैन्स के अलावा खिलाड़ियों के लिए भी यह वर्ल्ड कप यादगार बन गया। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में खेलते हुए टीम इंडिया ने धाकड़ खेल दिखाया था। बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। बल्लेबाजों को लेकर इस आर्टिकल में चर्चा की गई है कि टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कौन से हैं। ऐसे तीन नामों का जिक्र यहाँ किया गया है।

युवराज सिंह

इस खब्बू बल्लेबाज का लिस्ट में नाम होना लाजमी है।2007 वर्ल्ड कप में 12 गेंद पर अर्धशतक जड़ने वाले युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में लगातार छह छक्के भी लगाए थे। युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में 28 पारियों में 593 रन बनाए। 2007 वर्ल्ड कप जिताने में उनका बड़ा योगदान रहा था।

रोहित शर्मा

India v England - 3rd T20 International
India v England - 3rd T20 International

हर प्रारूप में टीम इंडिया के लिए बेहतर खेलने वाले रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट में एक बड़ा नाम है। टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने अपने झंडे गाड़े हैं। भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह दूसरे नम्बर पर हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में कुल 25 पारियों में कुल 673 रन बनाए हैं।

1 / 2 NEXT
Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now