COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय बल्लेबाज जो ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे से वनडे टीम में कर सकते है वापसी 

टॉप 5 / टॉप 10
24.79K   //    30 Jan 2019, 17:56 IST

Ajinkya Rahane and Virat Kohli

मौजूदा समय में न्यूजीलैंड की सरजमीं पर मेजबान न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और एकदिवसीय सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन ट्वेंटी-20 मैचों की श्रृंखला भी खेली जाएगी। न्यूजीलैंड दौरे से वापसी के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का सामना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम से होगा।

गौरतलब हैं, कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर दो टी-20 मैच और पांच एकदिवसीय मुकाबलों की सीरीज खेलने के लिए भारत के दौरे पर आएगी। आगामी एकदिवसीय विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के पास विश्व कप की तैयारियों को ओर पुख्ता करने और खिलाड़ियों को मौका देना का यह सबसे सही और अंतिम मौका रहेगा।

इस लेख के माध्यम से हम आज आपको उन तीन भारतीय बल्लेबाजो के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली आगामी पांच वनडे मैचों की सीरीज से टीम में वापसी कर सकते हैं।

आइये देखते हैं, आखिर कौन से है वो तीन बल्लेबाज जो कर विश्व कप से पहले एकदिवसीय टीम में कर सकते हैं वापसी :


# 3 अजिंक्य रहाणे

Ajinkya Rahane should bat at number 4

इस सूची में सबसे पहला नाम भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उपकप्तान और सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजो में से एक अजिंक्य रहाणे का आता हैं। अजिंक्य रहाणे भारतीय क्रिकेट टीम का एक बड़ा नाम जरुर हैं और उन्होंने अकेले अपने दम पर देश को कई मैच भी जीताये हैं, लेकिन पिछले काफी समय से अजिंक्य रहाणे भारतीय एकदिवसीय टीम से बाहर ही चल रहे है।

देश के लिए 90 एकदिवसीय मुकाबलें खेलने वाले अजिंक्य रहाणे पूरे एक साल से वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। एकदिवसीय विश्व कप में ज्यादा समय नहीं बचा हैं और अभी भी टीम इंडिया अपने नंबर- 4 के विकल्प की तलाश पूरी नहीं कर पायी हैं। ऐसे में चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में अजिंक्य रहाणे को नंबर- 4 पर एक मौका देकर उन्हें आजमा सकते हैं।

बात अगर अजिंक्य रहाणे की वनडे फॉर्म की करे, तो इस पर भी सवालिया निशान नहीं लगा सकता। हाल में ही इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अजिंक्य रहाणे ने तीन मैचों में दो अर्द्धशतक की सहायता से 150 रन भी बनाये हैं। सबसे बढ़िया बात तो यह है, कि अजिंक्य रहाणे साल 2015 के वनडे विश्व कप में नंबर- 4 पर बल्लेबाजी करते हुए ही नजर आये थे।

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...