Create

3 बल्लेबाज जिनकी भारतीय टीम में वापसी की आखिरी उम्मीद है आईपीएल 

Enter caption

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी हैं जो फिलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन उन्होंने पूर्व में भारतीय क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उनके फैंस आज भी यह चाहते हैं कि ये दिग्गज बल्लेबाज भारतीय टीम में फिर से वापसी करें।

आईपीएल 2019 शुरू होने वाला है। यह बल्लेबाज आईपीएल में खेलते हैं और शायद आईपीएल में एक अच्छा प्रदर्शन उनको भारतीय टीम में वापस ला सकता है । हमने पूर्व के दिनों में देखा है कि अंबाती रायडू, केदार जाधव जैसे क्रिकेटरों ने अपने आईपीएल के अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में फिर से जगह बनाई है।

आज हम ऐसे ही कुछ तीन बल्लेबाजों पर चर्चा करेंगे जिन्होंने पूर्व में भारतीय टीम के लिए बहुत सी अच्छी पारियां खेली हैं और रन बनाए लेकिन फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। ये खिलाड़ी आईपीएल 2019 में खेलने वाले हैं और शायद यह उनका आखिरी मौका होगा भारतीय टीम में वापसी करने का।

#1 युवराज सिंह

युवराज सिंह मुंबई इंडियंस के अभ्यास सत्र के दौरान!

टी20 विश्व कप 2007 और एकदिवसीय विश्व कप 2011 के सदस्य खिलाड़ी युवराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया है। अभी भी उनके करोड़ों फैंस यह चाहते हैं कि युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करें। युवराज सिंह की बात करें तो उन्होंने अब तक 304 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें 36.56 की औसत से 8701 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं। साथ ही साथ उन्होंने एकदिवसीय मैचों में गेंदबाजी से भी शानदार प्रदर्शन किया है और 111 विकेट झटके हैं। युवराज सिंह आईपीएल में इस बार मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेंगे। शुरुआती दौर में तो उन्हें एक भी खरीददार नहीं मिला था लेकिन बाद में मुंबई इंडियंस ने उन्हें एक करोड़ के बेस प्राइस पर खरीद लिया और हमें उम्मीद है कि वह अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी करेंगे।

#2 सुरेश रैना

सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग के लिए बल्लेबाजी करते हुए!

बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2018 में टी20 सीरीज में खेला था। सुरेश रैना ने अब तक 226 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें 35.31 की औसत से 5615 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं।साथ ही साथ उन्होंने पार्ट टाइम गेंदबाजी कर 36 विकेट भी झटके हैं। सुरेश रैना हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं। सुरेश रैना, धोनी के भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक हैं। हमें उम्मीद है कि वह इस बार आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में अपनी जगह बनाएगें और नंबर 4 की पहेली जो सालों से उलझी है, उस जगह पर अपना कब्जा करेंगे।

#3 अजिंक्य रहाणे

Enter caption

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वैसे तो अजिंक्य रहाणे टेस्ट स्पेशलिस्ट माने जाते हैं लेकिन उन्होंने भारत की तरफ से 90 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच भी खेले हैं जिसमें 35.26 की औसत से 2962 रन बनाए हैं, इसमें 3 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है और 56 मैचों में 40.56 की औसत से 3488 रन बनाए हैं जिसमें 9 शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। वैसे तो अजिंक्य रहाणे को नंबर 4 में कई बार आजमाया जा चुका है, लेकिन हो सकता है कि वह इस बार नंबर 4 की पहेली सुलझाने में सफल हों। उनके टेस्ट पोजीशन पर भी हनुमान विहारी जैसे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर कब्जा कर लिया है। अजिंक्य रहाणे के पास मौका है कि वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन दिखा कर अपनी उपयोगिता को साबित करें और भारतीय टीम में अपनी वापसी करें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment