Create
Notifications

भारतीय टीम के 3 बल्लेबाज जिन्होंने शुरुआती 15 वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए

श्रेयस अय्यर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते ही अपना एक अलग नाम किया है
श्रेयस अय्यर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आते ही अपना एक अलग नाम किया है
Naveen Sharma

भारतीय टीम हमेशा अपने बल्लेबाजों के लिए जानी जाती है। ज्यादातर क्रिकेट रिकॉर्ड भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने लगभग हर प्रारूप में बनाए हैं। शायद यही कारण है कि वर्ल्ड क्रिकेट में भारतीय टीम का एक अलग ही स्थान माना जाता है। भारतीय टीम के दिग्गजों की बात करते ही सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे नाम दिमाग में आते हैं। दोनों ने टेस्ट और वनडे में दस हजार से ज्यादा रन बनाए थे। भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने वनडे क्रिकेट का आगाज शानदार तरीके से किया और अपने नाम का डंका शुरुआत में ही बजा दिया। विराट कोहली और शिखर धवन के नाम वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड है। दोनों ने 24 पारियों में ऐसा किया।

भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हुए जिनके डेब्यू करने के बाद बल्ले से रन आने शुरू हो गए थे। कई नाम ऐसे रहे जो ज्यादा लम्बे समय तक टीम में रहे और कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने नियमित रूप से टीम में जगह बनाने के लिए कड़ा संघर्ष किया। वनडे क्रिकेट में शुरुआत से ही प्रभावशाली खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों के पास जगह स्थायी बनाने का मौका ज्यादा रहता है। कई दिग्गज ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने बाद में बेहतरीन खेल के दम पर टीम में जगह पक्की की। रोहित शर्मा। वीरेंदर सहवाग जैसे नाम इस लिस्ट में शामिल किये जा सकते हैं। इस आर्टिकल में उन तीन खिलाड़ियों का जिक्र है जिन्होंने शुरुआती 15 वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

भारतीय टीम के 3 बल्लेबाज जिन्होंने शुरुआत में रन बनाए

विराट कोहली

विराट कोहली वर्ल्ड क्रिकेट में हर प्रारूप के धाकड़ बल्लेबाज माने जाते हैं
विराट कोहली वर्ल्ड क्रिकेट में हर प्रारूप के धाकड़ बल्लेबाज माने जाते हैं

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट की शुरुआत में धमाका किया जो अभी भी जारी है। शुरुआती 15 वनडे में कोहली ने 584 रन बनाए। इस लिस्ट में उनका तीसरा स्थान है। विराट कोहली ने 2008 में दाम्बुला में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था।

नवजोत सिद्धू

नवजोत सिद्धू ने अपने बड़े शॉट से दर्शकों का बखूबी दिल जीतने का काम किया है
नवजोत सिद्धू ने अपने बड़े शॉट से दर्शकों का बखूबी दिल जीतने का काम किया है

शुरूआती पंद्रह मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीयों में नवजोत सिद्धू का दूसरा स्थान है। उन्होंने इस दौरान 658 रन बनाए हैं। सिद्धू ने भारत के लिए चेन्नई में 1987 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर भारतीय टीम में आगे चलकर एक बड़ा NA
श्रेयस अय्यर भारतीय टीम में आगे चलकर एक बड़ा नाम बन सकते HAI

इस नए खिलाड़ी ने सबको चौंकाते हुए अपना काम किया है और पहला स्थान हासिल किया। श्रेयस अय्यर ने ज्यादा मौके नहीं मिलने के बाद भी अपने शुरुआत पंद्रह मैचों में धाकड़ खेल दिखाया है। मध्यक्रम में खेलकर उन्होंने 686 रन बनाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में 2017 में श्रेयस अय्यर ने अपना वनडे डेब्यू किया था। पिछले कुछ समय से उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...