3 भारतीय बल्लेबाज जो T20 World Cup 2024 में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं, विराट कोहली भी शामिल  

सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली (Photo: BCCI, ICC)
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली (Photo: BCCI, ICC)

T20 WC 2024 most runs for India: 2 जून से शुरू होने वाले आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और मौजूदा समय में वार्म-अप मुकाबले खेले जा रहे हैं, जिनकी शुरुआत 27 मई से हुई थी। मुख्य टूर्नामेंट का पहला मैच मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच 2 जून को खेला जाना है। भारत की टीम भी टूर्नामेंट का हिस्सा है, जो अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 15 साल से टी20 वर्ल्ड कप ना जीत पाने के सूखे को खत्म करना चाहेगी।

हालाँकि, भारतीय टीम के खिताबी सपने को पूरा करने के लिए बल्लेबाजों को अहम भूमिका निभानी होगी, क्योंकि पिछले कुछ संस्करण में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। इस बार चुने गए 15 सदस्यीय स्क्वाड में कई धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपने बल्ले के दम पर तबाही मचा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप के नौवें संस्करण में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।

ये 3 खिलाड़ी भारत के लिए T20 World Cup 2024 में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

3. सूर्यकुमार यादव

आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद सूर्यकुमार यादव भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नजर आएँगे। सूर्यकुमार ने अभी तक टूर्नामेंट के दो संस्करण खेले हैं और इस दौरान 10 मैचों में 56.20 की औसत से 281 रन बनाए हैं। ऐसे में उनसे एक बार फिर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी, क्योंकि उन्हें यह फॉर्मेट काफी रास आता है। हालाँकि, उनका हालिया फॉर्म आईपीएल में उतना अच्छा नहीं रहा था लेकिन उनकी काबिलियत और तेजी से रन बनाने की क्षमता पर शक नहीं किया जा सकता है। इसी वजह से वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बना सकते हैं।

2. रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा भी भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दावेदारों में शामिल हैं। रोहित ने आईपीएल 2024 में ज्यादा बड़ी पारियां नहीं खेली लेकिन उन्होंने अपनी टीम के अंतिम लीग मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा था। वहीं, वर्ल्ड कप के इतिहास में वह चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके पास काफी अनुभव है और इसी का फायदा उठाकर रोहित विरोधी गेंदबाजों के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

1. विराट कोहली

दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर से टी20 वर्ल्ड कप में अपना जलवा बिखेरते आएँगे। कोहली टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके नाम 81.50 की औसत से 1141 रन दर्ज हैं। इस बार उनका फॉर्म भी शानदार है और उन्होंने आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाए। ऐसे में कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हों तो इसमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now