Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारत के 3 गेंदबाज जो अपने दम पर भारत को चैम्पियन बना सकते हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:04 IST

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारत और तमाम सभी देशों के क्रिकेट प्रेमियों के लिए साल 2019 बहुत रोमांचक रहेगा इसमें कोई दो राय नहीं है। क्योंकि इसी वर्ष 23 मार्च और 30 मई से क्रमशः इंडियन प्रीमियर लीग और विश्व कप का शुभारंभ होने वाला है। 2019 के वर्ल्ड कप का आयोजन इंग्लैंड में किया गया है। वहीं आईपीएल का आयोजन भारत में किया गया। जिससे क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित है। 

इंग्लैंड की सपाट पिचों में गेंदबाजों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और इन सपाट पिचों में बल्लेबाजों को बड़े शॉट मारने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इस लेख में उन भारतीय गेंदबाजों का जिक्र है जो अपने दम पर मैच जिता सकते हैं।

आइए उन गेंदबाजों पर एक नजर डालते हैं:

#1 जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह क्रिकेट जगत के सबसे अनोखे गेंदबाज बनकर उभरे हैं। कुछ क्रिकेट पंडितों के अनुसार बुमराह भारत के सबसे अच्छे गेंदबाज है। भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 23 जनवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान में की थी। और तब से वह भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं। 

बुमराह कम रनअप के साथ 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं जो अपने आप में एक कला है। इनके पास एक अच्छे गेंदबाज होने की तमाम खूबियां हैं। इसी कारण बुमराह आईसीसी रैंकिंग में सबसे पहले स्थान पर है। 

44 एकदिवसीय मैचों में इन्होंने 4.44 की इकॉनमी से अब तक 78 विकेट झटके हैं। वहीं बुमराह के नाम एक वनडे मैच में 4 से अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। विश्वकप जीतने की राह में बुमराह भारत के सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते हैं। अगर यह कहा जायें, कि जसप्रीत बुमराह वर्तमान में दुनिया के सबसे अच्छे डेथ ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज है तो यह कहना गलत नहीं होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 19 Jan 2019, 11:12 IST
Advertisement
Fetching more content...