COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

3 महान भारतीय खिलाड़ी जो दुनियाभर में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय हैं 

टॉप 5 / टॉप 10
8.39K   //    06 Nov 2018, 15:22 IST

Image result for sachin and dravid smile

भारत में क्रिकेट को धर्म माना जाता है और सचिन तेंदुलकर को 'क्रिकेट के भगवान' का दर्जा दिया गया है। भारतीय क्रिकेटरों को जहां पूरे देश में प्रशंसक हैं वहीं विदेशों में भी उनके प्रशंसकों की कमी नहीं है। 

क्रिकेट भारत में सबसे ज्यादा बहस करने योग्य मुद्दों में से एक है। यह 90 के दशक के बाद से सबसे अधिक चर्चित विषयों में से एक रहा है और तब से इसमें कोई कमी नहीं आयी है। 

दुनियाभर के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए भारत सबसे पसंदीदा देश है क्योंकि यहां उन्हें भरपूर प्यार और प्रशंसा मिलती है। वहीं भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो उन्हें भी देश-विदेश में भरपूर प्यार मिला है और उनके प्रशंसक देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी हैं। 

तो आज हम नज़र डालेंगे ऐसे तीन खिलाड़ियों पर जो दुनियाभर में सबसे ज़्यादा लोकप्रिय हैं: 

#3. युवराज सिंह

Image result for yuvraj smile

युवराज सिंह एक फाइटर खिलाड़ी हैं। उन्होंने मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान से बाहर भी कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात दी है। टी-20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाकर इतिहास रच दिया था। इसके बाद उनकी लोकप्रियता चरम-सीमा पर पहुंच गई और भारत में ही नहीं बल्कि इंग्लैंड में भी उनके प्रशंसकों की गिनती बढ़ गई।  

युवी ने इसके बाद विश्व कप 2011 में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 साल बाद भारत को विश्व विजेता बनाने में सूत्रधार की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा अपनी शानदार फील्डिंग से युवी ने क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में एक खास जगह बनाई है और इसलिए पूरी दुनिया में उनके लाखों प्रशंसक मौजूद हैं। युवराज जब कैंसर के इलाज के लिए बोस्टन के एक अस्पताल में भर्ती थे, तब अमेरिका के महान साइकिलिस्ट लांस आर्मस्ट्रोंग ने एक ख़त भेजकर उनके जल्दी ठीक होने की कामना की थी।  

1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Fetching more content...