Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

3 भारतीय तेज गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अहम भूमिका निभा सकते हैं

  • ऑस्ट्रेलिया में अच्छा करने के लिए तेज गेंदबाजों को अच्छा काम करना होगा
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 17 Nov 2018, 17:35 IST
Enter caption

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ सीरीज में शानदार जीत के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में टीम अॉस्ट्रेलिया का हमेशा से दबदबा रहा है क्योंकि यह टीम हर बार कुछ नया और ऐतिहासिक करती है। अॉस्ट्रेलिया की पिच और इसके गेंदबाज़ हमेशा से क्रिकेट में सुर्खियां बटोरते आए हैं। अॉस्ट्रेलिया की पिचों को हमेशा से गेंदबाज़ों के लिए अच्छा माना जाता है क्योंकि यहां गेंदबाज़ों को पर्याप्त उछाल मिलता है। 

भारतीय टीम को 21 नवंबर से अॉस्ट्रेलिया में तीन टी - 20 मुकाबलों की सीरीज़ खेलनी है। इसके बाद टीम चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी। भारतीय टीम आज तक अॉस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ नहीं जीत पाई है और यह भारत के लिए इतिहास रचने का एक सुनहरा मौका है। कुछ गेंदबाज़ ऐसे हैं जिनके टीम में होने से जीत मिल सकती है:

#) भुवनेश्वर कुमार

Enter caption

भुवनेश्ववर कुमार ने बहुत कम समय में अपनी मेहनत और लगन के बूते भारतीय टीम में अपनी विशेष जगह बना ली है। आज इस गेंदबाज़ का करिश्मा ऐसा है कि कोई भी महत्वपूर्ण सीरीज़ या मैच हो तो हर कोई भुवनेश्वर कुमार को मैदान में देखना ही चाहता है क्योंकि इनकी गेंदबाजी का प्रभाव काफी रहता है।

इस समय स्विंग गेंदबाज़ों में फिलहाल भुवनेश्वर कुमार सबसे अनुभवी गेंदबाज़ हैं और अनुभव के साथ वह सफल भी हैं। अगर बात की जाए भुवनेश्वर कुमार के पिछले कुछ मैचों और सीरीज़ की तो भुवनेश्वर कुमार को जब भी मौका मिला है तो उन्होंने खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। ऑस्ट्रेलिया में भारत को अच्छा करना है, तो भुवनेश्वर कुमार का उसमें योगदान काफी जरूरी होने वाला है।

1 / 3 NEXT
Published 17 Nov 2018, 17:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit