Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लिए हैं 

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा कैच राहुल द्रविड़ ने लिए हैं
भारत की तरफ से सबसे ज्यादा कैच राहुल द्रविड़ ने लिए हैं
EXPERT COLUMNIST
Modified 24 Jul 2020
टॉप 5 / टॉप 10

भारतीय खिलाड़ियों ने हमेशा ही बल्लेबाज़ी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। हालांकि उन्होंने दूसरे क्षेत्रों में भी काफी अच्छा किया और गेंदबाजी और अपनी फ़ील्डिंग के लिए कई रिकॉर्ड बनाए। जिसमें से एक हैं टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड और वो रिकॉर्ड है राहुल द्रविड़ के नाम, जिन्होंने 210 कैच पकडे हैं।

यह भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने अपने करियर का आखिरी मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेला

राहुल तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 5 में शामिल हैं। द्रविड़ के अलावा और भी कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा कैच पकड़े।

आइये नज़र डालते हैं ऐसे ही 3 भारतीय खिलाड़ियों पर जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लिए हैं:

3- सचिन तेंदुलकर- 256 

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

कोई ऐसा बल्लेबाज़ी रिकॉर्ड ढूंढना, जिसमें सचिन का नाम न हो, यह बहुत ही मुश्किल है। मास्टर ब्लास्टर ने लगभग बल्लेबाज़ी करते हुए, हर एक रिकॉर्ड अपने नाम किया और मौजूदा समय का कोई भी खिलाड़ी उनके आस-पास भी नहीं टिकता। तेंदुलकर फील्डिंग करते हुए भी टीम के काफी काम आए और कुछ शानदार कैच पकड़े हैं।

उन्होंने अपने करियर में कुल मिलाकर 256 कैच पकड़े। जिसमें से एक उन्होंने अपने इकलौते टी-20 मैच में पकड़ा था। सचिन ने वनडे में 140 और टेस्ट में 115 कैच पकड़े हैं। इंडिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच लेने वालों की सूची में वो तीसरे स्थान पर है, तो वनडे में वो दूसरे नंबर है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 13 यूएई में 19 सितंबर से 8 नवंबर तक खेला जाएगा

1 / 2 NEXT
Published 24 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now