COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत के 3 दिग्गज आईपीएल खिलाड़ी जो वनडे में नाकाम रहे हैं

टॉप 5 / टॉप 10
1.63K   //    20 Dec 2018, 15:14 IST

Enter caption

भारत के ऐसे कई युवा खिलाड़ी हैं जो हर साल आईपीएल टूर्नामेंट की वजह से सुर्खियों में आ जाते हैं। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग है, यहां पर अच्छा प्रदर्शन करने पर काफ़ी शोहरत हासिल होती है। कई खिलाड़ियों को आईपीएल में अपने खेल की बदौलत अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिलता है। लेकिन कुछ ही ऐसे ख़ुशनसीब खिलाड़ी होते हैं जो टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर पाते हैं।

कई बार ऐसा देखा गया है कि आईपीएल के नामी गिरामी खिलाड़ी भी अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए कुछ ख़ास नहीं कर पाते हैं, भले ही उन्होंने चयनकर्ताओं और फ़ैंस के जेहन में कितनी भी उम्मीदें बढ़ाईं हों। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में चर्चा कर रहे हैं जिन्होंने आईपीएल टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन वो टीम इंडिया के लिए वनडे खेलते हुए नाकाम साबित हुए हैं। इन खिलाड़ियों की मांग आईपीएल मे आज भी है।__________________________________________________________________________

#1 रॉबिन उथप्पा

Enter caption

रॉबिन उथप्पा आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं, उन्होंने इस टूर्नामेंट के 165 मैच में शिरकत की है। वो अलग-अलग टीम के लिए अपनी सेवाएं दे चुके हैं। एक वैकल्पिक विकेटकीपर-बल्लेबाज़ के तौर पर उन्हें टीम इंडिया में कई बार मौका मिल चुका है।

33 साल के इस खिलाड़ी ने 46 वनडे मैच खेला है और 25.94 की औसत से महज़ 934 रन बनाए हैं। उथप्पा ने साल 2006 में अपने वनडे करियर का आग़ाज़ किया था। साल 2015 में उन्होंने ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ आख़िरी वनडे मैच खेला था। 

कर्नाटक के रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल के सभी सीज़न में बल्लेबाज़ी की है और अभी भी वो एक अहम खिलाड़ी हैं। पिछले 5 सालों से वो कोलकाता नाइटराइडर्स टीम में बने हुए हैं।

इस टूर्नामेंट में उन्होंने 28.67 की औसत से 4129 रन बनाए हैं। वो आईपीएल में रन बनाने के मामले में 5वें स्थान पर हैं। उथप्पा को कोलकाता टीम ने 6.4 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। उनकी विस्फोटक बल्लेबाज़ी ही उन्हें दूसरों से अलग बनाती है। 

1 / 3 NEXT
Advertisement
Fetching more content...