Create
Notifications

3 भारतीय तेज गेंदबाज जिनका करियर अचानक खत्म हो गया

मुनाफ पटेल
मुनाफ पटेल
Neeraj P
ANALYST
Modified 25 Jul 2019
टॉप 5 / टॉप 10

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम को मजबूत तेज गेंदबाजी की वजह से जाना जा रहा है, लेकिन एक समय था जब भारत के पास गिने-चुने तेज गेंदबाज होते थे। जहीर खान ने लंबे समय तक भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी को लीड किया है, लेकिन उनके जितने मैच खेलने का सौभाग्य भारतीय टीम में बेहद कम ही तेज गेंदबाजों को मिल पाया है।

कई ऐसे तेज गेंदबाज भारतीय टीम में आए जिनके पास स्किल की कोई कमी नहीं थी और उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन एक बार टीम से बाहर होने के बाद वे दोबारा टीम में नहीं आ सके। कई गेंदबाजों का करियर यकायक खत्म हो गया और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगने पाई।

एक नजर उन 3 भारतीय तेज गेंदबाजों पर जिनका करियर अचानक से खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें: 4 भारतीय खिलाड़ी जो अपने आखिरी मैच में मैन ऑफ़ द मैच रहे और फिर टीम में वापसी नहीं कर सके 

#3 प्रवीण कुमार

प्रवीण कुमार
प्रवीण कुमार

प्रवीण कुमार जब टीम में आए थे तो उनकी स्विंग कराने की कला ने सभी को प्रभावित किया था। प्रवीण गेंद को किसी भी पिच या किसी भी परिस्थिति में स्विंग कराने की क्षमता रखते थे। 2008 में ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज़ में 4 मैचों में 10 विकेट लेने के बाद प्रवीण टीम के रेगुलर मेंबर हो गए थे।

भारतीय टीम में खेलने के अलावा आईपीएल में भी हैट्रिक लेकर प्रवीण ने खुद को और भी खास गेंदबाज साबित किया। भारत के लिए खेले 68 वनडे मुकाबलों में 77 विकेट लेने वाले प्रवीण को 2012 एशिया कप में खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर कर दिया गया।

टीम से बाहर होने के बाद प्रवीण फिर कभी वापस नहीं आ सके और अक्टूबर 2018 में उन्होंने क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 25 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now