भारत के लिए खेल चुके ये 3 बड़े खिलाड़ी आईपीएल 2020 की नीलामी में रह सकते हैं अनसोल्ड

Nikky
रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग है। इसका मजा हर वर्ग के लोग उठाते हैं। आईपीएल के अब तक हुए 12 सीजन काफी कामयाब रहे हैं। अब आईपीएल के 13वें सीजन की तैयारियां शुरू हो गई है।

आईपीएल सीजन 13 के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होगी। इस नीलामी से पहले सभी आईपीएल टीमों ने अपने रिटेन व रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। कुछ आईपीएल टीमों ने भारतीय टीम के लिए खेल चुके बड़े-बड़े खिलाड़ियों को भी रिलीज किया हैं।

आज हम आपकों उन्ही तीन भारतीय खिलाड़ियों का नाम बताने जा रहे हैं, जिन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में खरीददार मिलना काफी मुश्किल रहेगा।

ये भी पढ़ें: 2-3 मैच में फ्लॉप होने के बाद सभी मुझे टीम पर बोझ मानने लगते हैं-क्रिस गेल

युसूफ पठान

युसूफ पठान
युसूफ पठान

युसूफ पठान का पहला आईपीएल सीजन काफी अच्छा रहा था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने में अपनी एक अहम भूमिका निभाई थी। अपने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर ही उन्होंने भारतीय टीम में भी अपनी जगह बना ली थी और भारत के लिए खेलते हुए वनडे में 2 शतक भी बनाए थे।

आईपीएल के शुरूआती 7-8 सीजन उनके लिए काफी अच्छे रहे थे, लेकिन पिछले कुछ आईपीएल से उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आ रही है।

आईपीएल 2019 उनके लिए बहुत खराब रहा था। उन्होंने आईपीएल 2019 के 10 मैचों में 13.33 की औसत व 88.88 के स्ट्राइक रेट से मात्र 40 रन बनाए थे। उनके इस खराब प्रदर्शन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया।

युसूफ पठान के आईपीएल 2018 के इस बेहद खराब प्रदर्शन को देख उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में खरीददार मिलना काफी मुश्किल लग रहा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा एक समय भारतीय टीम के बहुत अच्छे बल्लेबाज थे और उन्होंने आईपीएल में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन भी किया हुआ हैं। वह तेजी से रन बनाने की क्षमता रखते हैं, लेकिन आईपीएल 2019 में वह अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पाए थे। आईपीएल 2019 में उन्होंने 12 मैचों में मात्र 115.10 के स्ट्राइक रेट से मात्र 282 रन बनाए थे।

रॉबिन उथप्पा के इस खराब प्रदर्शन के बाद केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया है। अब आईपीएल 2020 की नीलामी में वह अनसोल्ड भी हो सकते हैं।

जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट
जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट आईपीएल 2018 की मेघा नीलामी में सबसे महंगे भारतीय थे। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ में ख़रीदा था, लेकिन आईपीएल 2018 में उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा था और राजस्थान ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

इसके बाद आईपीएल 2019 की नीलामी में भी राजस्थान ने उन्हें 8.40 करोड़ में खरीदा था और इस साल भी वह अपनी फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

आईपीएल 2019 में जयदेव उनादकट ने कुल 11 मैच खेले थे। जिसमे उन्होंने 10.66 की इकॉनामी रेट से रन खर्च कर दिए थे। इस दौरान उन्हें मात्र 10 विकेट मिले थे। इन्हें राजस्थान ने एक बार फिर रिलीज कर दिया है। अब जयदेव को आईपीएल 2020 की नीलामी में खरीददार मिलना भी मुश्किल नजर आ रहा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma