Hindi Cricket News: 2-3 मैच में फ्लॉप होने के बाद सभी मुझे टीम पर बोझ मानने लगते हैं-क्रिस गेल

क्रिस गेल म्जांसी सुपर लीग के दौरान
क्रिस गेल म्जांसी सुपर लीग के दौरान

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। किसी भी मैच में गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द वही होते हैं। लेकिन अब गेल ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जैसे ही 2-3 मैचों में मुझसे रन नहीं बनते हैं वैसे ही लोग मुझे टीम पर बोझ मानने लगते हैं। ये बयान उन्होंने म्जांसी सुपर लीग को बीच में ही छोड़ने के बाद दिया है। वो जोजी स्टार टीम का हिस्सा थे लेकिन लगातार खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने अब नहीं खेलने का फैसला किया है।

क्रिस गेल ने टीम की एक और हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जैसे ही 2-3 मैचों में मुझसे रन नहीं बनते हैं, वैसे ही क्रिस गेल टीम के ऊपर एक बोझ बन जाते हैं। सिर्फ इस टीम की बात नहीं है। सालों से अलग-अलग टीमों के लिए फ्रेंचाइज क्रिकेट खेलते हुए ऐसा मैंने महसूस किया है। अगर कुछ मैचों में मुझसे रन नहीं बने तो फिर क्रिस टीम के लिए एक बोझ हैं। ऐसा लगता है कि केवल एक ही खिलाड़ी टीम के ऊपर सारा बोझ है। मुझे फिर वो सम्मान नहीं मिलता। लोग भूल जाते हैं कि आपने क्या किया है और आपको इज्जत नहीं मिलती।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ डे-नाईट टेस्ट मैच खेलने के टिम पेन के सवाल का दिया जवाब

गेल ने आगे कहा कि फ्लॉप होने पर खिलाड़ियों, मैनेजमेंट, मैनेजमेंट हेड और बोर्ड मेंबर्स किसी से भी मुझे वो सम्मान नहीं मिलता है। अगर एक बार क्रिस गेल फेल हो गए तो उनका करियर खत्म, अब वो सही नहीं है, वो बहुत ही खराब प्लेयर हैं। गेल ने कहा कि अपने करियर में मुझे कई बार मुझे इन चीजों का सामना करना पड़ा है।

आपको बता दें कि म्जांसी सुपर लीग में क्रिस गेल और उनकी टीम का प्रदर्शन इस सीजन अच्छा नहीं रहा। टीम को 6 मैचों में हार मिली है और गेल ने पहले 4 मुकाबलों में सिर्फ 47 रन बनाए। पांवचे मुकाबले में उन्होंने 28 गेंद पर 54 रनों की पारी खेली।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता