3 खिलाड़ियों पर रोहित शर्मा ने नहीं जताया विश्वास, टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलने का नहीं मिला मौका

टी20 वर्ल्ड कप में डेब्यू करने से चूके चहल, सैमसन और यशस्वी
टी20 वर्ल्ड कप में डेब्यू करने से चूके चहल, सैमसन और यशस्वी

3 Indian Players Didn't play single match T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला बारबाडोस के मैदान पर शुरू हो चुका है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले का टॉस का सिक्का टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पक्ष में गिरा और भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हमने यहां एक मैच खेला है, स्कोर वास्तव में अच्छा बनता है, इसलिए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग XI में कोई बदलाव नहीं किया। ऐसे में 15 सदस्यीय टीम में से 3 खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें इस टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इन खिलाड़ियों में यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल का नाम शामिल है।

युजवेंद्र चहल

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 4 स्पिनर्स का चयन किया था जिसमें से अक्षर पटेल और रविन्द्र जडेजा को सभी मैच खेलने का मौका मिला व कुलदीप यादव को सुपर 8 के बाद मैदान पर उतारा गया लेकिन चहल को अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला पिछले 2 टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया का हिस्सा रहे चहल ने अभी तक एक भी मैच टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में नहीं खेला है।

संजू सैमसन

टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपर के रूप में चयनित किया था लेकिन वार्म आप मुकाबले में सलामी बल्लेबाजी करने आये सैमसन को एक मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

यशस्वी जायसवाल

टीम इंडिया में शामिल युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने लगातार ओपनिंग की लेकिन वह इस रोल में फ्लॉप साबित हुए।

फाइनल मैच के लिए दोनों टीम की प्लेइंग XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

दक्षिण अफ्रीका: एडेन मार्कराम (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को यानसेन, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज़ शम्सी

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now