Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: 3 बल्लेबाज़ जिनके लिए भारतीय टेस्ट टीम में यह आखिरी मौका हो सकता है 

  • जानिए इस लिस्ट में कौन से तीन दिग्गज बल्लेबाज़ हैं शामिल
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 20:05 IST

Enter caption

बेहद रोमांचक टी-20 सीरीज़ के बाद, अब भारत और ऑस्ट्रेलिया 4 मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगी। इंग्लैंड दौरे में मेज़बान टीम के खिलाफ भारत की कमज़ोर बल्लेबाज़ी की कलई खुल गई थी। इंग्लैंड से 4-1 से टेस्ट सीरीज़ हारने के बाद भारत ने घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज़ में हराया था।

अब 6 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम इंडिया ने कमर कस ली है। कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर प्रतिबंध के बाद मेज़बान टीम थोड़ी कमज़ोर ज़रूर हुई है लेकिन कोहली ब्रिगेड उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकती।

लेकिन भारतीय टीम कुछ बड़े खिलाड़ियों के खराब फॉर्म की वजह से चिंतित होगी। आगे भी अगर वे अपने प्रदर्शन में सुधार नहीं करते तो इस सीरीज़ के बाद उनका भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा बन पाना नामुमकिन हो जायेगा।

तो आइये नज़र डालते हैं ऐसे तीन भारतीय खिलाड़ियों पर जिनके लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह सीरीज़ टीम में बने रहने का आख़िरी मौका होगी: 

#3. केएल राहुल

Image result for kl rahul in tests

केएल राहुल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। कर्नाटक के बल्लेबाज ने अपने करियर की शुरुआत में अपने बल्लेबाज़ी कौशल की झलक दिखायी लेकिन उनकी बल्लेबाज़ी में निरंतरता की कमी साफ दिखाई पड़ती है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में, राहुल ग़लत शॉट्स खेलकर आउट होते रहे। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट की दूसरी पारी को छोड़कर, राहुल पूरी सीरीज़ में रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे।

घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में भी उनके प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं आया और उन्होंने दो टेस्ट मैचों में सिर्फ 37 रन बनाए। भले ही कप्तान कोहली और टीम प्रबंधन ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी है लेकिन सलामी बल्लेबाज इस तथ्य से अवगत होंगे कि अगर वह इस टेस्ट सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो फिर शायद ही दोबारा वह भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बन पायें। 

1 / 3 NEXT
Published 29 Nov 2018, 11:43 IST
Advertisement
Fetching more content...