3 खिलाड़ी जो आईपीएल में हरभजन सिंह की जगह ले सकते हैं

केसी करियप्पा
केसी करियप्पा

हरभजन सिंह ने भी सुरेश रैना के बाद आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए हरभजन सिंह एक अहम खिलाड़ी हैं। उनके जाने से टीम को एक झटका लगा है। हरभजन सिंह पिछले दो सीजन से इस टीम के साथ जुड़े हुए थे। खुद हरभजन सिंह ने निजी कारणों से इस सीजन उपलब्ध नहीं होने की बात कही और चेन्नई सुपरकिंग्स को शुभकामनाएँ भी दी। दो दिग्गज खिलाड़ी जाने से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम निश्चित रूप से कमजोर जरुर हुई है।

आईपीएल में तीन बार ख़िताब जीत चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स के फैन्स ने यह कभी नहीं सोचा होगा कि हरभजन सिंह और सुरेश रैना दोनों को इस साल आईपीएल में खेलते हुए नहीं देख पाएंगे। चेन्नई सुपरकिंग्स टीम काफी हद तक इन खिलाड़ियों पर निर्भर करती है। हरभजन सिंह ने चेन्नई में हुए टीम के अभ्यास और ट्रेनिंस सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था। इसके बाद खबरें आई कि वह टीम के साथ यूएई नहीं जाएंगे और बाद में आएँगे। यहाँ से कयास का दौर शुरू हुआ और अंत में हरभजन ने खुद ही इस साल नहीं खेलने की घोषणा ट्विटर पर कर दी। उनके जाने पर सवाल यह है कि उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स में आएगा। यहाँ तीन संभावितों के बारे में इस आर्टिकल में बताया गया है जो उनकी जगह ले सकता है।

यह भी पढ़ें: 3 कारणों से चेन्नई सुपरकिंग्स को इस बार होगी मुश्किल

हरभजन सिंह की जगह 3 खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं

केसी करियप्पा

केसी करियप्पा
केसी करियप्पा

यह खिलाड़ी पहले भी आईपीएल में खेल चुका है। स्पिन गेंदबाजी में लेग स्पिन डालने वाला यह गेंदबाज किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर के लिए आईपीएल में खेल चुका है। हरभजन सिंह भी एक गेंदबाज के रूप में खेलते थे इसलिए केसी करियप्पा को शामिल किया जा सकता है। करियप्पा की बेस प्राइस बीस लाख रूपये थी लेकिन इस बार नीलामी में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

युसूफ पठान

युसूफ पठान
युसूफ पठान

युसूफ पठान दावेदारी में सबसे आगे माने जा सकते हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के दो खिलाड़ी बाहर हुए हैं इसलिए अगर उन्हें सुरेश रैना के स्थान पर शामिल नहीं किया जाता है, तो हरभजन सिंह की जगह लिया जा सकता है। बल्लेबाजी में ताबड़तोड़ खेलने वाले युसूफ पठान के पास ऑफ़ स्पिन गेंदबाजी भी है और भज्जी भी ऑफ़ स्पिन डालते हैं। युसूफ पठान इस बार नीलामी में अनसोल्ड रहे थे।

जलज सक्सेना

जलज सक्सेना
जलज सक्सेना

घरेलू क्रिकेट में जलज सक्सेना को किसी परिचय की जरूरत नहीं है। इस शानदार ऑल राउंडर को हरभजन सिंह की जगह आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का सदस्य बनाया जा सकता है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सक्सेना के नाम 6 हजार से ज्यादा रन होने के अलावा 300 विकेट भी है। चेन्नई सुपरकिंग्स में उनके आने से टीम को निश्चित रूप से एक मजबूती मिलेगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now