Create

3 कारणों से चेन्नई सुपरकिंग्स को इस बार होगी मुश्किल

सीएसके
सीएसके

आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम निरंतर प्रदर्शन करने में सफल रही है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अब तक खेले गए हर आईपीएल में प्लेऑफ़ तक का सफर तय करने में सफल रही है। इसके अलावा आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने आठ बार फाइनल खेला है और तीन बार खिताबी जीत हासिल की है। आईपीएल की सबसे सफल टीमों की चर्चा में चेन्नई सुपरकिंग्स का नाम भी आता है। इस टीम के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों के दिलों में भी एक ख़ास जगह बनाई है।

इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। ऐसे में हर टीम के लिए एक अलग चुनौती देखने को मिल सकती है। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भी इस आईपीएल के दौरान कई संघर्षों का सामना कर सकती है। हालांकि इस टीम में कई मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं जो चेन्नई सुपरकिंग्स के पक्ष में नहीं जाती है। इस आर्टिकल में तीन उन कारणों का जिक्र किया गया है जिनसे चेन्नई सुपरकिंग्स को इस बार आईपीएल में संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो आईपीएल में सुरेश रैना की जगह ले सकते हैं

तीन कारणों से चेन्नई सुपरकिंग्स को होगी मुश्किल

भारतीय गेंदबाजों के लिए बैकअप की कमी

दीपक चाहर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अच्छा खेल दिखाया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। दूसरे भारतीय गेंदबाज शार्दुल ठाकुर हैं जिनका टी20 प्रदर्शन निरन्तरता की कमी से जूझता हुआ दिखा है। दोनों गेंदबाजों में से एक को भी किसी वजह से बाहर बैठना पड़े, तो बैकअप के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के पास कोई विकल्प नहीं होगा। हाल ही में एक गेंदबाज को कोरोना संक्रमण होने की खबर भी आई थी। टूर्नामेंट शुरू होने के बाद ऐसा कुछ होने पर कोई बैकअप नहीं है।

मुख्य खिलाड़ी टी20 क्रिकेट से दूर

धोनी-वॉटसन
धोनी-वॉटसन

महेंद्र सिंह धोनी और शेन वॉटसन इस टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं और दोनों ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से किसी भी तरह का क्रिकेट नहीं खेला है। दोनों मुख्य खिलाड़ियों के टी20 क्रिकेट से दूर होने के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मुश्किल हो सकती है।

सुरेश रैना बाहर

सुरेश रैना
सुरेश रैना

सबसे अहम कारण सुरेश रैना का बाहर होना है। निजी मामले के कारण आईपीएल छोड़ भारत लौटे सुरेश रैना चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अहम खिलाड़ी हैं। उनकी भरपाई करना टीम के लिए बड़ी चुनौती होगी। इस खिलाड़ी के जाने से टीम की बल्लेबाजी और फील्डिंग में काफी असर पड़ेगा। चेन्नई सुपरकिंग्स को सुरेश रैना के नहीं होने से बड़ा नुकसान हुआ है। टीम अगर खराब खेलती है, तो उनका बाहर होना प्रमुख कारण होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment