Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बचे हुए मैचों में श्रेयस अय्यर की जगह ले सकते हैं

reaction-emoji
Naveen Sharma

पुणे में भारतीय टीम (Indian Team) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 66 रनों के बड़े अंतर से जीत तो दर्ज की लेकिन टीम को एक बड़ा झटका भी लगा। श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) चोट के कारण सीरीज के बचे हुए दोनों मैचों और आईपीएल के ज्यादातर हिस्से से बाहर हो गए हैं। अय्यर के कंधे की चोट का ऑपरेशन होगा और वह छह सप्ताह के लिए मैदान से बाहर ही रहेंगे। ऐसे में में भारतीय टीम के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी मुश्किलें बढ़ी हैं। कयास लगाये जाने लगे हैं कि अय्यर की जगह दिल्ली की कप्तानी कौन करेगा और इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए दोनों एकदिवसीय मैचों में भी कौन सा खिलाड़ी अय्यर की जगह खेलने के लिए अंतिम एकादश में दिखाई देगा।

हालांकि श्रेयस अय्यर पहले वनडे में ज्यादा सफल नहीं रहे थे लेकिन टी20 सीरीज में उन्होंने बेहतरीन फॉर्म दिखाई थी। यही वजह है कि उनकी जगह किसी इन फॉर्म खिलाड़ी को ही अंतिम एकादश में शामिल करने के बारे में सोचा जाएगा। यह भी देखा जाएगा कि वह खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की खेल क्षमता को देखते हुए कितनी समानता रखता है। इस आर्टिकल में उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताया गया है जो श्रेयस अय्यर की जगह अंतिम एकादश में शामिल किए जा सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव

India v England - 4th T20 International
India v England - 4th T20 International

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू पारी में ही अर्धशतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव को श्रेयस अय्यर की जगह दावेदार माना जा सकता है। सूर्यकुमार यादव इस समय तगड़ी फॉर्म में भी हैं और विजय हजारे ट्रॉफी में भी कुछ बेहतरीन पारियां उन्होंने खेली है। ऐसे में श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को अंतिम एकादश में शामिल करते हुए वनडे डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। सूर्यकुमार यादव फील्डिंग में भी बेहतरीन हैं और आईपीएल में खेलते हुए कई बार मुंबई की टीम को मजबूती प्रदान की है।

ऋषभ पन्त

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में टेस्ट सीरीज में धाकड़ खेल दिखाने के अलावा पन्त ने टी20 सीरीज में भी कुछ उपयोगी पारियां खेली हैं। ऋषभ पन्त की तेज बल्लेबाजी की क्षमता के कारण उनको अंतिम ग्यारह में जगह दी जा सकती है। पन्त एक तगड़े दावेदार भी हैं। उनके आने से टीम इंडिया की रन गति को धार मिलेगी जिससे बड़ा स्कोर बनाने में मदद मिलेगी।

शुभमन गिल

शुभमन गिल
शुभमन गिल

हालांकि टेस्ट सीरीज के दौरान शुभमन गिल का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप देखने को नहीं मिला था और वे फ्लॉप रहे थे। गिल एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और इसे देखते हुए उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले वनडे मैच में अंतिम ग्यारह का हिस्सा बनाया जा सकता है। मध्यक्रम में टीम इंडिया को मजबूती प्रदान करने वाले बल्लेबाज की जरूरत है और गिल इसके लिए सही चेहरा साबित हो सकते हैं।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...