Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वनडे टीम से बाहर कर देना चाहिए

India v England - 2nd One Day International
India v England - 2nd One Day International
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ हर प्रारूप में जीत हासिल करते हुए खुद की श्रेष्ठता साबित की है लेकिन वनडे सीरीज में कुछ चीजें भारतीय टीम के खिलाफ भी गई थी। टीम इंडिया ने पूरी कोशिश करते हुए इंग्लैंड की टीम को वनडे सीरीज में पराजित किया लेकिन मेहमान टीम ने भी भारतीय टीम के पसीने छुड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने अपना काम बेहतरीन तरीके से किया लेकिन गेंदबाजी को लेकर कुछ खामियां नजर आई थी।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की कमजोर कड़ी को ध्यान में रखते हुए सुनियोजित तरीके से रन बनाए और टीम इंडिया को दूसरे मैच में हराने के बाद तीसरे मैच में भी लगभग हरा दिया था। भारतीय टीम के पास पांचवें गेंदबाज की कमी साफ़ तौर पर देखी गई। इसके अलावा गेंदबाजी में अनुभव की कमी भी साफ तौर पर दिखाई दे रही थी। ऐसे में गेंदबाजों सहित कुछ खिलाड़ियों को वनडे टीम से रिलीज कर देना चाहिए।

कुलदीप यादव

India and England Net Sessions
India and England Net Sessions

कुलदीप यादव को पहले एकदिवसीय मैच में टीम का हिस्सा बनाया गया था लेकिन यह रणनीति काम नहीं आ पाई। कुलदीप यादव की गेंदों पर जमकर रन बरसे और भारतीय टीम को मैच में पराजय का सामना भी करना पड़ा था। कुलदीप यादव लय में भी नजर नहीं आए थे। उन्हें टीम से रिलीज करते हुए अन्य विकल्प तलाशने चाहिए।

शुभमन गिल

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

शुभमन गिल टीम का हिस्सा जरुर थे लेकिन उनके खेलने के अवसर नहीं आए। उनसे पहले सूर्यकुमार यादव भी बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा थे। टेस्ट क्रिकेट में गिल को बतौर ओपनर शामिल किया गया था लेकिन इसका फायदा टीम को नहीं हुआ। शुभमन गिल को टीम से रिलीज करने का निर्णय सही कहा जा सकता है। टीम इंडिया बल्लेबाजी में अभी अच्छा कर रही है और हर बल्लेबाज ने रन भी बनाए हैं।

क्रुणाल पांड्या

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

क्रुणाल पांड्या ने डेब्यू मैच में ही तूफानी अर्धशतक जरुर जमाया था लेकिन टीम इंडिया को गेंदबाजी करने वाला खिलाड़ी भी चाहिए। पांड्या मुंबई इंडियंस के लिए 4 ओवर डालते हैं लेकिन यहाँ जडेजा जैसा दस ओवर वाला गेंदबाज चाहिए जो बल्लेबाजी भी कर सके। क्रुणाल पांड्या में वह क्षमता नजर नहीं आती, लिहाजा उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...