Create

3 भारतीय खिलाड़ी जो IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 10 करोड़ से अधिक की राशि पा सकते हैं 

कुछ भारतीय खिलाड़ियों को काफी बड़ी राशि हाथ लग सकती है
कुछ भारतीय खिलाड़ियों को काफी बड़ी राशि हाथ लग सकती है

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए सभी तैयारियां हो चुकी हैं और दुनिया भर में क्रिकेट से जुड़े लोगों की नजरें 12 और 13 फरवरी पर हैं। इन दो दिनों ही बेंगलुरु में ऑक्शन का आयोजन होना है। ऑक्शन प्रक्रिया के लिए 590 खिलाड़ियों को छांटा गया है, जिसमें देश और विदेश के कई दिग्गज और युवा शामिल हैं। हर साल जब ऑक्शन होता है, तो कुछ खिलाड़ियों को बड़ी राशि हाथ लगती है तथा कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें कोई खरीददार नहीं मिलता है। इस बार भी ऑक्शन प्रक्रिया के काफी रोचक होने की उम्मीद है।

ऑक्शन के दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ी होंगे जिनके लिए हमें काफी ज्यादा मांग देखने को मिल सकती है। जब कुछ फ्रेंचाइजी किसी खिलाड़ी के लिए आपस में स्पर्धा करती हैं, तो उस खिलाड़ी को एक बड़ी रकम भी मिल जाती है। हमने पिछले ऑक्शन में देखा था कि किस तरह क्रिस मॉरिस ऑक्शन इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे। इस ऑक्शन में कुछ ऐसे भारतीय होंगे जो 10 करोड़ से अधिक की राशि पा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 भारतीय खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

3 भारतीय खिलाड़ी जो IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 10 करोड़ से अधिक की राशि पा सकते हैं

#3 दीपक चाहर

Enter captionEnter captionEnter captionEnter captionEnter captionEnter captionदीपक चाहर को कई टीमें टारगेट कर सकती हैं
Enter captionEnter captionEnter captionEnter captionEnter captionEnter captionदीपक चाहर को कई टीमें टारगेट कर सकती हैं

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व तेज गेंदबाज दीपक चाहर नीलामी में एक महंगा विकल्प होने जा रहे हैं। धोनी की कप्तानी में चाहर नई गेंद के साथ बहुत ही सफल रहे हैं और पिछले कुछ समय से उनकी बल्लेबाजी में भी काफी सुधार देखने को मिला है और कई अहम पारियां खेली हैं। नीलामी में ऐसे खिलाड़ी बहुत कम हैं और इस वजह से टीमों के बीच इनको खरीदने को लेकर होड़ देखने को मिल सकती है, जिसकी वजह से चाहर के हाथ 10 करोड़ से भी अधिक की राशि आ सकती है।

#2 इशान किशन

इशान किशन
इशान किशन

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज एक और खिलाड़ी हैं जिनका नाम ऑक्शन में गूंजने वाला है। कई टीमों को एक आक्रामक और अच्छे विकेटकीपर की तलाश है और इस मानदंड पर बाएं हाथ का यह खिलाड़ी पूरी तरह खरा उतरता है। किशन ने आईपीएल में अपने बल्ले के साथ निरंतरता और बड़े हिट लगाने की काबिलियत को दर्शाया है। 2 करोड़ की बेस प्राइस वाला यह खिलाड़ी कप्तानी का भी विकल्प बन सकता है क्योंकि वह अभी युवा हैं और इन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की कमान भी संभाली थी। ऐसे में बहुमुखी प्रतिभा वाले खिलाड़ी के लिए कई टीमें बोली लगाएंगी और इसी वजह से इन्हें 10 करोड़ से अधिक की राशि मिल सकती है।

#1 श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

इस लिस्ट में सबसे ऊपर दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर का नाम है। अय्यर को दिल्ली ने कप्तान नहीं बनाया और इसी वजह से उन्होंने ऑक्शन में उतरने का निर्णय लिया। कई टीमें ऐसी हैं जिन्हें एक कप्तान की तलाश है और श्रेयस अय्यर उनके लिए एक बेहतरीन विकल्प बनने जा रहे हैं। इसी वजह से इस खिलाड़ी को खरीदना आसान नहीं हो वाला है। एक अच्छे कप्तान होने के अलावा अय्यर बेहतरीन बल्लेबाज हैं और उनकी उम्र भी अभी ज्यादा नहीं है। इन सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए अय्यर को आसानी से 10 करोड़ से अधिक की राशि मिलने की उम्मीद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment