Create

3 भारतीय खिलाड़ी जो T20 World Cup 2021 में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं 

भारत के पास जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं
भारत के पास जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं

टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारत (Indian Cricket Team) प्रबल दावेदार के रूप में इस टूर्नामेंट का हिस्सा बना है। टीम इंडिया ने जिस तरह से दो वार्म अप मैचों में जीत दर्ज की, उन्होंने अपने विरोधियों को यह साफ तौर पर संकेत दे दिया है कि उनके खिलाफ खेलना आसान काम नहीं होगा। भारतीय टीम के साथ ग्रुप दो में पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया की टीमें शामिल हैं। भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले (Ind vs Pak) से करेगा और इस मैच पर पूरे क्रिकेट जगत की नजरें टिकी हुई हैं।

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी आईपीएल खेल कर आ रहे हैं और टीम के ज्यादातर खिलाड़ी शानदार लय में नजर आए हैं। ऐसे में अन्य टीमों के लिए भारत के खिलाफ जीत दर्ज करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं होगा। बात की जाए भारतीय बल्लेबाजों की तो भारत के पास केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद है और इन्हीं के साथ सूर्यकुमार यादव और इशान किशन जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज भी स्क्वॉड का हिस्सा हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए कई बल्लेबाज ऐसे हैं जो शानदार फॉर्म में हैं और और वे इस वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते हैं। इस आर्टिकल में ऐसे ही 3 भारतीय बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं जो इस टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बना सकते हैं।

3 भारतीय खिलाड़ी जो T20 World Cup 2021 में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं

#3 विराट कोहली

विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड खूब रास आता है
विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड खूब रास आता है

भारतीय कप्तान विराट कोहली को बड़े टूर्नामेंट का बड़ा बल्लेबाज कहा जाता है। इस खिलाड़ी का प्रदर्शन वैसे तो लगातार अच्छा ही रहता है लेकिन आईसीसी के टूर्नामेंट में विराट का बल्ला और ज्यादा चलता है। विराट कोहली को टी20 प्रारूप काफी रास आता है और उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी का जलवा टी20 वर्ल्ड कप में भी दिखाया है। विराट 2014 टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे तथा 2016 में दूसरे नंबर पर थे। मौजूदा वर्ल्ड कप में एक बार फिर विराट के बल्ले से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

#2 रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा का प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में जबरदस्त रहा है। रोहित जब शुरुआत कर लेते हैं तो अपनी पारियों को एक बड़े स्कोर में तब्दील करने की कला उन्हें बखूबी आती है। रोहित ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार बल्लेबाजी कर अपनी अच्छी फॉर्म के संकेत दिए हैं। रोहित अगर अपनी इस लय को बरकरार रखते हैं तो इस टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों की खैर नहीं।

#1 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

केएल राहुल टी20 प्रारूप के मौजूदा समय में भारत के सबसे जबरदस्त बल्लेबाज कहे जा सकते हैं। राहुल इस प्रारूप में टीम इंडिया के लिए पूरी तरह खुलकर बल्लेबाजी करते हैं और तेजी से रन बनाते हैं। राहुल का हालिया फॉर्म बहुत ही शानदार रहा है और अभ्यास मैचों के दौरान भी उन्होंने बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी की। राहुल जिस तरह की लय से गुजर रहे हैं, उसे देखते हुए वह टी20 वर्ल्ड कप के इस संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने के सबसे बड़े दावेदार कहे जा सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment