Create

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने 2018 एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया था मगर इस साल टीम का हिस्सा नहीं हैं

इन 3 खिलाड़ियों का नाम इस साल होने वाले एशिया कप में नहीं है
इन 3 खिलाड़ियों का नाम इस साल होने वाले एशिया कप में नहीं है
Ayushman Chaudhary

4 साल के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर एशिया की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है जिसकी शुरुआत इसी महीने के आखिर में हो जाएगी। 27 अगस्त से 11 सितंबर तक चलने वाले एशिया कप (Asia Cup) की मेजबानी यूएई करेगा। 6 टीमों के बीच होने वाली प्रतियोगिता को इस साल T20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। अक्टूबर में शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप से पहले एशिया कप इन छह टीमों के लिए अपनी क्षमता को आंकने का एक बेहतरीन मौका है। 1984 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का बोलबाला रहा है और सबसे ज्यादा सात बार ख़िताब पर कब्ज़ा किया है। भारतीय टीम आठवीं बार इसे जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत के अलावा श्रीलंका और पाकिस्तान अकेली दो ऐसी टीमें हैं जिन्होंने एशिया कप का खिताब जीता है जहां श्रीलंका ने पांच बार, तो वहीं पाकिस्तान ने दो बार इसे अपने नाम किया है।

2018 में हुए एशिया कप के आखिरी संस्करण में भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया था। 2018 का संस्करण वनडे फॉर्मेट में खेला गया था। 2018 की जीत में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था जिनमें से कुछ खिलाड़ी इस साल होने वाले एशिया कप में टीम का हिस्सा नहीं हैं। आज हम ऐसे ही 3 भारतीयखिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने 2018 एशिया कप में अच्छा खेल दिखाया था मगर इस साल वो टीम का हिस्सा नहीं हैं।

इन भारतीय खिलाड़ियों ने 2018 एशिया कप में दिखाया था शानदार खेल लेकिन आगामी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हैं

#3 केदार जाधव

विकेट लेने के बाद ख़ुशी मनाते केदार जाधव
विकेट लेने के बाद ख़ुशी मनाते केदार जाधव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखते ही अपनी चमक बिखेरने वाले भारतीय मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज केदार जाधव एक समय भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे। पिछले 2 साल से अंतरराष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने 2018 एशिया कप में हिस्सा लिया था और अपनी बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी से भी भारत को एशिया कप जिताने में अहम योगदान दिया था। महाराष्ट्र के इस खिलाड़ी ने कई मौकों पर भारतीय टीम को अपने बल्ले से हारे हुए मैच जिताए हैं।एशिया कप के छह मैचों की तीन पारियों में 70 रन और 6 विकेट लेकर केदार जाधव ने अपनी टीम की जीत में एक अहम योगदान दिया था।

#2 शिखर धवन

शतकीय पारी के दौरान भारतीय ओपनर शिखर धवन
शतकीय पारी के दौरान भारतीय ओपनर शिखर धवन

शिखर धवन वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम के सबसे काबिल बल्लेबाजों में से एक हैं। शिखर धवन लगातार अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। केएल राहुल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के बाद से इस भारतीय ओपनर को हमेशा राहुल के बाद रखा गया।

2018 एशिया कप में शिखर धवन ने प्रतियोगिता में सर्वाधिक रन बनाए थे। धवन ने दो शानदार शतकों की बदौलत पांच पारियों में 342 रन बनाए थे जिसमें उनका औसत 68.40 और स्ट्राइक रेट 102.08 की थी।

#1 कुलदीप यादव

विकेट का जश्न मनाते कुलदीप यादव
विकेट का जश्न मनाते कुलदीप यादव

कुलदीप यादव 2018 एशिया कप में राशिद खान और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान के साथ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। कुलदीप यादव ने छह पारियों में 23.70 की औसत और 4.08 की इकॉनमी से 10 विकेट लिए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 45 रन देकर 3 विकेट था, जो उन्होंने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ किया था।

हालाँकि, इस बार कुलदीप को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया और उन्हें एशिया कप के लिए शामिल नहीं किया गया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...