Create

3 भारतीय खिलाड़ी जिनकी भूमिका टी20 वर्ल्ड कप में काफी अहम होगी

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
reaction-emoji
Shaurya Kumar

2020 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की तैयारियां काफी जोरो-शोरों से चल रही है। टीम के लगभग सभी खिलाड़ी फॉर्म में हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भी चोट से उबर कर वापसी कर चुके हैं और फैंस को उम्मीद है कि वो वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करेंगे।

बुमराह के अलावा हार्दिक पांड्या भी वापसी की राह पर हैं। उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए इंडिया ए टीम में चुना गया है। इन सभी खिलाड़ियों के आ जाने से भारतीय टीम काफी मजबूत बन जाएगी।

यह भी पढ़े:3 कारण क्यों महेंद्र सिंह धोनी को 2020 टी-20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए

वैसे तो भारतीय टीम में मैच विनर्स की भरमार है, लेकिन इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने वाले हैं जो कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए काफी अहम रहने वाले हैं।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह डेब्यू के बाद से ही भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी बन गए हैं। अजीबो-गरीब एक्शन होने के बावजूद बुमराह की गेंदें बिलकुल सही ठिकाने पर गिरती हैं। यही कारण है कि दुनिया भर के बल्लेबाजों को उनका सामना करने में काफी परेशान होती है।

अब जबकि वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है तो बुमराह वहां की उछाल-भरी पिचों पर अपनी तेज गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों के नाक में दम कर सकते हैं। इसके अलावा वो डेथ ओवरों में रन रोकने के साथ-साथ विकेट लेकर भी विपक्षी टीमों को बैकफुट पर धकेल सकते हैं। इन्हीं सब खूबियों की वजह से बुमराह की भूमिका टी20 वर्ल्ड कप में काफी अहम होगी।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम की बल्लेबाजी ज्यादातर टॉप-ऑर्डर के बल्लेबाजों पर निर्भर करती है और जब भी ये बल्लेबाज बड़े रन बनाने में नाकाम रहते हैं तो ज्यादातर मैचों में टीम हार जाती है।

श्रेयस अय्यर के टीम में आने के बाद से भारतीय टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिली है। अगर टी20 वर्ल्ड कप के किसी मैच में टॉप-ऑर्डर फेल होता है तो अय्यर मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी कर टीम को मुश्किलों से निकाल सकते हैं। साथ ही वह जरूरत पड़ने पर लंबे-लंबे शॉट्स भी लगा सकते हैं। इसीलिए मध्यक्रम में श्रेयर की भूमिका काफी अहम है।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारत के धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। 2019 वर्ल्ड कप में भी हिटमैन से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था और उस टूर्नामेंट में उन्होंने 5 शतक लगाए थे।

रोहित अपना शानदार फॉर्म टी20 वर्ल्ड कप में भी जारी रख सकते हैं। वो टी20 में टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं और वह बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया को एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बना सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...