Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 कारण क्यों महेंद्र सिंह धोनी को 2020 टी-20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए

Shaurya Kumar
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 29 Dec 2019, 17:11 IST

एम एस धोनी
एम एस धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से ही एक भी मैच खेलते हुए नजर नहीं आए हैं। धोनी के भविष्य के बारे में किसी भी बात का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है और यह कहा नहीं जा सकता है कि वह कब भारतीय टीम में वापसी करेंगे। अपने संन्यास पर भी धोनी ने चुप्पी बनाए रखी है।

लोगों ने तो यह भी कहना शुरू कर दिया है कि वह अब शायद ही भारतीय टीम में खेलते हुए नजर आए। उनके फैंस भी मानने लगे हैं कि वह जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। लेकिन, एक महान क्रिकेटर का इस तरह संन्यास लेना सही नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास में बल्लेबाजों द्वारा लगाए गए 5 सबसे लंबे छक्के

अगले साल टी-20 विश्व कप होने वाला है, कई फैंस ऐसे भी हैं जिनका मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी टी20 वर्ल्ड में कप खेल सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे तीन कारणों के बारे में बताएंगे कि क्यों धोनी को अगले साल टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए।

#3. धोनी की वजह से स्पिनरों को मिलने वाली सहूलियत

कुलदीप यादव और एम एस धोनी
कुलदीप यादव और एम एस धोनी

धोनी के टीम में होने का सबसे बड़ा फायदा स्पिनर्स को मिलता है। धोनी के विकेट के पीछे होने के कारण कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे स्पिनर्स को गेंदबाजी करना आसान हो जाता है । खुद दोनों गेंदबाज इस चीज को कई इंटरव्यू के दौरान कबूल कर चुके हैं। इसलिए धोनी के टीम में रहने से भारतीय स्पिनरों को काफी फायदा होगा।

1 / 2 NEXT
Published 29 Dec 2019, 17:07 IST
Advertisement
Fetching more content...