Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलेगा

India v England - 4th Test: Day One
India v England - 4th Test: Day One
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) इंग्लैंड (England) में टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस रही है और इस बार काफी लम्बे समय से खिलाड़ी इंग्लैंड में ही हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के बाद से भारतीय टीम वहीँ छुट्टियाँ मना रही है। रविचंद्रन अश्विन ने इस समय का सदुपयोग करने के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने का निर्णय लिया। कुछ खिलाड़ी घूमने का आनन्द उठा रहे हैं।

इन सबके बीच कुछ बातें भी उठ रही है। उनमें एक सवाल ओपनर बल्लेबाजों का नाम है क्योंकि शुभमन गिल चोटिल हैं। दूसरा सवाल अंतिम ग्यारह में शामिल होने वाले खिलाड़ी हैं। टीम में कई खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गए हैं लेकिन सभी को जगह मिलाना मुश्किल है। ऐसे में कुछ खिलाड़ी बाहर बैठेंगे और उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलेगा। हालांकि पांच टेस्ट मैच होंगे लेकिन एक मैच के बाद टीम बदलने का प्रयास नहीं होगा, ऐसे में हर खिलाड़ी को खेलने का मौका नहीं मिलेगा। तीन नामों का जिक्र यहाँ किया गया है जिन्हें शायद खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

वॉशिंगटन सुंदर

Australia v India: 4th Test: Day 5
Australia v India: 4th Test: Day 5

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सुंदर को शायद इंग्लैंड में खेलने का मौका नहीं मिलेगा। बतौर स्पिनर भारतीय टीम के पास रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा जैसे नाम शामिल हैं। ऐसे में सुंदर को अंतिम ग्यारह में शामिल करने के आसार कम हो जाते हैं। हालांकि घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ वॉशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

रिद्धिमान साहा

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

ऋषभ पन्त के आने के बाद भारतीय टीम में रिद्धिमान साहा को ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं। पन्त का रिकॉर्ड भी इंग्लैंड में अच्छा है और उनकी फॉर्म भी बेहतरीन चल रही है। ऐसे में रिद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर अंतिम ग्यारह में शामिल करने की संभावना नजर नहीं आ रही है। ऋषभ पन्त के रहने तक साहा को मौका मिलना मुश्किल नजर आ रहा है।

अक्षर पटेल

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में डेब्यू करते हुए अक्षर पटेल ने शानदार शुरुआत की थी। उन्होंने तीन टेस्ट मैच खेलते हुए कुल 27 विकेट चटकाए थे। उस समय टीम में रविन्द्र जडेजा नहीं खेल रहे थे। पटेल को जडेजा की जगह शामिल किया गया था। इस बार जडेजा और अश्विन दोनों टीम में शामिल हैं। ऐसे में अक्षर पटेल की जगह अंतिम इलेवन में शायद नहीं बन पाएगी।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...