COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

3 प्रतिभाशली सलामी भारतीय बल्लेबाज जो टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए

आँकड़े
4.05K   //    Timeless

पिछले बीस सालों में भारतीय क्रिकेट टीम को दुनिया के सबसे धुरंधर बल्लेबाज मिले हैं। इनमें सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, राहुल द्रविड़, मोहम्मद अजहरुद्दीन और वीवीएस, लक्ष्मण जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शतक लगाना किसी भी खिलाड़ी के लिए काफी गर्व की बात होती है। बल्लेबाजों की ऐसी पारियां उनकी उपलब्धि में गिनी जाती हैं। यहां ऐसे तीन खिलाडियों की लिस्ट लेकर आए हैं जो बेशक बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं लेकिन बावजूद इसके ये खिलाड़ी सबसे लंबे फॉर्मेट में खेलते हुए भी एक भी शतक नहीं लगा पाए।

#3 अभिनव मुकुंद

Abhinav Mukund

अभिनव मुकुंद भारतीय टेस्ट टीम में साल 2011 में दिखाई दिए। घरेलू मैचों में अपने शानदार प्रदर्शन से मुकुंद को काफी प्रतिष्ठा मिली थी। हालांकि घरेलू मैचों में दिखाए अपने शानदार प्रदर्शन को मुकुंद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नही दोहरा पाए। औसत प्रदर्शन करते हुए अभिनव मुकुंद 14 इनिंग्स में सिर्फ दो अर्धशतक ही लगा पाए। इसका नतीजा ये हआ कि मुकुंद खुद को एक अच्छे ओपनर के तौर पर साबित करने में नाकाम रहे। इतना ही नहीं इंडियन टेस्ट टीम में मुकुंद अपनी जगह भी नहीं बना पाए और बहुत जल्द बाहर हो गए।

मौका मिलने पर भी मुकुंद खुद को साबित नहीं कर पाए। मुकुंद की घरेलू परफॉर्मेंस देखने के बाद सभी को उम्मीद थी कि वो टेस्ट मैच में भी शानदार पारियां खेलते हुए रनों का अंबार लगाएंगे, जिसके उलट उनके खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम में जगह नहीं मिली।

ये भी पढ़ें- 5 रिकॉर्ड जो भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में टूट सकते हैं

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Fetching more content...