Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 रिकॉर्ड जो भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में टूट सकते हैं

  • भारतीय टीम इन रिकॉर्ड को इस टी20 सीरीज में अपने नाम करना चाहेगी.
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 19:38 IST

Enter caption

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है। अब सीमित ओवर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया 3 टी20 मुकाबलों के लिए मैदान पर उतरेगी। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय टीम कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है। भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों अपने शानदार प्रदर्शन को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। ऐसे में उम्मीद है कि भारतीय सरजमीं पर साल की लास्ट सीरीज में भी शानदार जीत और कई रिकॉर्ड के साथ टीम इंडिया सभी को खुश करना चाहेगी। आइए एक नजर डालते हैं कुछ खास रिकॉर्ड के बारे में जिन्हें टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में तोड़ सकती है...

#5 टी20 में शिखर धवन 1000 रन के पास


Image result for Shikhar Dhawan T20I

भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज और ओपनर शिखर धवन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ अभी तक कोई भी कमाल नहीं दिखाया है। ऐसे में फैंस को उनसे उम्मीद है कि शिखर धवन इस टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करेंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट में शिखर धवन टी20 में 1000 रन पूरे करने से सिर्फ 23 रन दूर हैं। शिखर धवन इस सीरीज में अगर ये आंकड़ा पार कर लेते हैं तो ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

40 मैचों में शिखर धवन ने 130 के स्ट्राइक रेट के साथ 977 रन बनाए हैं। ऐसे में शिखर धवन अपने 1000 रन पूरे करने के रिकॉर्ड के बेहद करीब हैं। इस टी20 सीरीज में शिखर धवन इस रिकॉर्ड को पूरा कर नया कीर्तिमान स्थापित कर सकते हैं। शिखर धवन इस सीरीज के लिए काफी प्रैक्टिस कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस सीरीज में शिखर धवन अपने 1000 रन के रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए मैदान में उतरेंगे। शिखर धवन अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर डटकर बल्लेबाजी करते हैं तो जरूरी इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे।

1 / 5 NEXT
Published 04 Nov 2018, 16:15 IST
Advertisement
Fetching more content...